राशि चक्र : इन राशियों की लड़कियों से रहिये हमेशा सावधान ! जानिए कौन सीं हैं वो राशि

बारह राशियों में से हर एक राशि के जातक अपने गृह नक्षत्रों के अनुसार व्यवहार करते है, कुण्डली हानि लाभ का बोध कराती है

हिन्दू धर्म में शिशु के पैदा होने से लेकर मृत्यु तक का सम्पूर्ण हिंसाब व लेखा जोखा उसकी कुंडली में कैद होता है। कुण्डली में मनुष्य के स्वाभाव, आचार विचार, व्यवसाय व समस्त हानि लाभ का बोध होता है। बारह राशियों में से हर एक राशि के जातक अपने गृह नक्षत्रों के अनुसार व्यवहार करते है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन राशि के बारे में जिन राशि की लड़कियां और लड़कियों की तुलना में ज्यादा होशियार होतीं है।

मिथुन राशि :

इन राशि की लड़कियों में प्रतिभा कूटकूट भरी होती है। जन्म से ही इनके आचार विचारो में ये झलकता है की भविष्य में ये काफी दूर तक जाएँगी। लगभग हर विषय की समझ रखने वाली ये लड़कियां अपने जीवन काल में काफी कम बार ही हार का मुंह देखती हैं। खास बात ये है इनमे की इनका रवैया हमेशा सकारात्मक रहता है।

कन्या राशि :

मजबूत इरादों वाली इस राशि की लड़कियां अपने भविष्य को लेकर हमेशा सतर्क और स्पष्ट रहती है। इनके बात करने के रवैये से ही सामने वाला व्यक्ति इनके व्यक्तित्व पर मोहित हो जाता है। मृदुभाषी और बहुमुखी प्रतिभा की धनी ये लड़कियां भविष्य में उच्च पदों पर अपनी उपस्तिथि दर्ज कराती हैं।

वृश्चिक राशि :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि की लड़कियां जन्म से ही मेहनती और साहसी होती है। अपने जीवन साथी के प्रति वफादार रहने वाली इन लड़किओं में अद्भुद तर्क शक्ति होती है। अपनी मधुर आवाज से सामने वाले के दिल में अपने प्रति एक विश्वास पैदा कर लेतीं है।

मीन राशि :

इन राशि की लड़कियों को कला के प्रति विशेष लगाव होता है। हमेशा कुछ नया सीखने और करने की चाह इन्हे दूसरों से अलग व आकर्षक बनाती है। सीधा और सरल स्वाभाव इनका किसी को भी अपनी तरफ मोहित कर लेता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button