केदारनाथ में बोले योगी, परिसंपत्तियों को लेकर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में नहीं विवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उत्तराखंड में कहा कि केदारनाथ परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अब कोई विवाद नहीं है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उत्तराखंड में कहा कि केदारनाथ परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अब कोई विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बदरीनाथ धाम में भी उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्यटक आवास का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिसंपत्तियों को लेकर अधिकतर मामलों का समाधान हो चुका है। एक-आध जो लंबित मामले होंगे, उनका भी दोनों सरकारें बैठकर समाधान कर लेंगी।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते है बसपा सुप्रीमो मायावती का पूरा नाम क्या है? देखते हैं कितने लोग होते है पास

उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केदारनाथ धाम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। सीएम योगी ने कहा कि हरिद्धार स्थित अलकनंदा अतिथि गृह का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था, लेकिन दोनों राज्यों में अलकनंदा अतिथि गृह को उत्तराखंड को देने और यहीं पर उत्तर प्रदेश सरकार को अपना अतिथि गृह बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार द्धारा जमीन देने पर आपसी सहमति बनी और मामले का हल निकल गया।

कुम्भ से पहले बन जाएगा यूपी पर्यटक आवास गृह
मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि हरिद्धार में यूपी के पर्यटक आवास का निर्माण चल रहा है। दिसंबर तक यह पर्यटक गृह बनकर तैयार हो जाएगा। कुंभ से पहले इस पर्यटक आवास गृह को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार द्धारा यहां पर बहुत बेहतर कार्य किए जा रहे हैं।

केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी में फंसे दोनों मुख्यमंत्री
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा के लिए रविवार को दोपहर बाद देहरादून पहुंचे और फिर शाम को ही केदारनाथ धाम जाकर वहां दर्शन किए। सोमवार सुबह उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी के कारण फंसे हुए है। खराब मौसम के कारण उनका हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है। मुख्यमंत्री योगी को आज ही राजधानी लखनऊ वापस आना है।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button