लखनऊ : बाल सेवा योजना की तर्ज पर प्रदेश में निराश्रित महिलाओं के लिए बनाए कार्ययोजना – सीएम

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने जब से सत्ता की बागडोर संभाली है तब से लेकर अब तक वो प्रदेश की महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है।

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने जब से सत्ता की बागडोर संभाली है तब से लेकर अब तक वो प्रदेश की महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में कवच अभियान और मिशन शक्ति जैसा वृहद अभियान इसके साक्षी हैं। प्रदेश में महिलाओं के लिए कई स्‍वर्णिम योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिससे सीधे तौर पर महिलाओं को लाभ मिल रहा है।

CM Yogi Orders To Make Plan For Destitute Women - सीएम योगी ने बाल सेवा  योजना की तर्ज पर प्रदेश में निराश्रित महिलाओं के लिए कार्ययोजना बनाने के  दिए निर्देश ...

यह भी पढ़े : देश में पीछे तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

प्रदेश में अब जल्‍द ही कोरोना के कारण निराश्रित महिलाओं से जुड़ी एक बड़ी योजना की शुरूआत होने जा रही है। जिसके लिए सीएम ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की तर्ज पर महिला एवं बाल विकास विभाग को विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिस पर विभाग द्वारा तेजी से कार्य शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : लखनऊ: मंडी में जैविक कृषि उपज के लिए होगा अलग आउटलेट

निराश्रित महिलाओं को मिलेगी पेंशन, ये महिलाएं होंगी पात्र

निराश्रित महिला पेंशन के लिए पात्र महिलाओं को पेंशन वितरण के लिए ब्लॉक व न्याय पंचायत स्तर पर विशेष शिविर आयोजित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने राजस्व विभाग द्वारा ऐसी महिलाओं को प्राथमिकता के साथ नियमानुसार पारिवारिक उत्तराधिकार लाभ दिलाए जाने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button