अमेठी: राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर महिला हेल्प डेस्क और पुलिस चौकी का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश की अमेठी पुलिस (Amethi Police)  महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क है।

उत्तर प्रदेश की अमेठी पुलिस (Amethi Police)  महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क है। इसी कड़ी में महिलाओं को सुरक्षा का एहसास दिलाने और उनकी समस्याओं को निस्तारित करने को लेकर राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आज यानी रविवार को जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली में एक नई व्यवस्था की शुरुआत हुई।

बता दें कि महिला हेल्प डेस्क पर कोतवाली में तैनात महिला कॉन्स्टेबल कामिनी और सरिता महिलाओं की समस्याओं को सुनेंगी। इस दौरान एसपी, एएसपी व सीओ मुसाफिरखाना ने कोतवाली परिसर में वृक्षारोपण कर चौकीदारों को कम्बल वितरित किया।

ये भी पढ़ें – क्रिकेट जगत में वापसी की खबरों के बीच IPL 2021 में इस टीम की तरफ से खलेते नजर आएँगे एस श्रीसंत

अमेठी जिले के मुसाफिर खाना कोतवाली मे महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन करने के बाद एसपी ने पिंडारा करनाई में नव निर्मित चौकी का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें- बरेली: गन्ना सेंटरों से बांट लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, 26 कुंतल बांटों समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

एसपी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि थाने में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर थाने में महिला डेस्क बोर्ड की व्यवस्था की गई हैं, जिससे महिलाओं को त्वरित न्याय मिल सके और महिलाओं के प्रति अपराध पर रोकथाम की जा सके। वहीं पिंडारा पुलिस चौकी को लेकर उन्होंने कहा कि यहां चौकी होने के चलते आम जनमानस को त्वरित पुलिस हेलफ मुहैया हो सकती हैं और इस पुलिस चौकी के माध्यम से अपराधों पर रोकथाम लगाई जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें- किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया बड़ा बयान, बोले- रैली की ताकत किसी और…

वहीं, जिले में चोरी की घटनाओं को लेकर एसपी ने कहा कि चोरी रोकने के लिए पुलिस लगातार रात में गश्त कर रही है और पूर्व में हुई घटनाओं का अनावरण किया जा रहा है और शर्दी के मौसम को देखते पुलिस गस्त को और बढ़ाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button