Shocking : महिला ने ऐसे बच्चे को दिया जन्म, जिसने भी देखा वो रह गया दंग

अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिनसे भी देख वो हैरान रह गया।  दरअसल, यहाँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। 

shocked : अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिनसे भी देख वो हैरान रह गया।  दरअसल, यहाँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है।

कुदरत का करिश्मा मन रहे  है तो कोई चमत्कार

यहाँ महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया है उसके दो सिर/मुंह, चार हाथ, ढाई पैर व जुड़े हुए दो धड़ है। बच्चे को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।  लोग इसे कुदरत का करिश्मा मन रहे  है तो कोई चमत्कार। टप्पल के मोहल्ला गंज कस्बा निवासी महिला शमा ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। ईश्वर के करिश्मे से बच्चा अभी तक स्वास्थ्य, डॉक्टर्स ने जच्चा बच्चा को हायर सेंटर के लिए रेफर किया है।

ये भी पढ़ें – राजधानी दिल्ली-एनसीआर की बिगड़ी हवा

अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीती रात महिला ने नॉर्मल डिलीवरी के दौरान दो सिर/मुंह, चार हाथ, ढाई पैर, एक शरीर में जुड़े दो धड़ वाले विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे को देखने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं व पुरुषों का तांता लग गया है। डॉक्टर के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। लेकिन बच्चे को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित कर हायर सेंटर जेएन मेडिकल के लिए जच्चा-बच्चा दोनों को रेफर कर दिया गया है।

 कस्बा टप्पल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देखने को मिला

भले ही आज हम लोग 21वीं सदी में जी रहे हो और विज्ञान ने कितनी ही तरक्की क्यों ना कर ली हो लेकिन उसके बावजूद भी धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर अल्ट्रासाउंड के दौरान यह पता नहीं कर पाते की आखिर उस मां के पेट में पल रहा बच्चा स्वास्थ्य है या नहीं ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के कस्बा टप्पल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देखने को मिला जहां देर रात एक महिला जब अपने बच्चों को जन्म देने के लिए अस्पताल पहुंचकर भर्ती हुई जिसके कुछ देर बाद ही महिला ने एक ऐसे बच्चों को जन्म दिया जिनके जन्म के बाद दोनों बच्चे जुड़े हुए पाए गए है।

शमा की यह दूसरी डिलीवरी हुई है

दरअसल टप्पल के मोहल्ला गंज कस्बा निवासी सगीर की पत्नी शमा को डिलीवरी के लिए कस्बा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था। शमा की यह दूसरी डिलीवरी हुई है। बीती रात्रि समय करें 12:10 AM बजे शमा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो सिर/मुंह, चार हाथ, ढाई पैर, एक शरीर से जुड़े दो धड़ वाले विचित्र बच्चे को जन्म दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऐसी पहली डिलीवरी बताई जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में यह पहला मामला है। यह डिलीवरी नॉर्मल हुई है तो वहीं बच्चे को देखने के लिए पहुंचने वाले लोग इसे ईश्वर का करिश्मा मान रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button