श्रीलंका में जीत के साथ नयी नवेली टीम इंडिया ने किया सीरीज पर कब्ज़ा,

भारतीय टीम ने दूसरा वनडे जीत कर किया सीरीज पर कब्ज़ा, दीपक चाहर बने मैन ऑफ़ द मैच

मंगलवार को हुए भारत बनाम श्रीलंका मुक़ाबले में काटें की टक्कर देखने को मिली और मैच का निर्णय आखरी ओवर में जा कर हुआ. भारतीय(indian) टीम ने सयम और सूझ बूझ का परिचय देते हुए मैच अपने नाम किया। दीपक चाहर और सूर्य कुमार यादव की अर्धशतकीय पारी की मदद से इंडिया ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। दीपक चाहर और भुवेनश्वर ने 8 वे विकेट के लिए एहम अर्धशतकीय साझेदारी की और श्रीलंका की जबड़े से जीत को छीन लिया।

श्रीलंका की बल्लेबाज़ी –

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका के टीम ने अच्छी शुरुआत की चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनजे मैच में नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. असालांका ने 68 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि फर्नांडो ने 71 गेंद में 50 रन बनाए. निचले क्रम में चमिका करूणारत्ने (33 गेंद में नाबाद 44, पांच चौके) ने तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम अंतिम 10 ओवर में 79 रन जोड़ने में सफल रही.

भारत की और से गेंदबाज़ी करते हुए भुवनेश्वर और चहल ने 3-3 विकेट झटके तो वही दीपक चाहर को 2 सफलताएं मिली, कुलदीप,हार्दिक और कुणाल को विकेट तो नहीं मिला लेकिन अपनी किफायती गेंदबाज़ी से श्रीलंका टीम को बड़े स्कोर तो पहुंचने से रोके रखा।

लक्ष्य के पीछा करने उत्तरी भारतीय(indian) टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही टीम के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ 13 और 2 नंबर पर खेलने आये ईशान किशन महज 1 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान शिखर धवन भी 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। मनीष पांडेय अच्छी लय में दिख रहे थे लकिन पांडेय को किस्मत का सहारा नहीं मिला और वो अजीबो गरीब ढंग से 37 रन पर रन आउट हो गए।

ये भी पढ़ें -धवन के लड़ाकों ने श्रीलंका को पहले वनडे में दी करारी शिकस्त

जिसके बाद टीम इंडिया मुश्किल में लग रही थी लकिन अपना दूसरा ही वनडे खेल रहे सूर्य कुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 50 रन बना दिए लकिन उसके बाद वो भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 53 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और अपनी पारी की दूसरी की गेंद पर आसान से कैच देकर वो भी पवेलियन लौट गए। कुणाल पंड्या ने थोड़ा सयम दिखते हुए 35 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नई दिला पाए।

चाहर की मैच जिताऊ पारी –

चाहर जब बल्लेबाज़ी करने आये तो टीम मुश्किल में थी और जीत बहुत दूर लग रही थी. लेकिन पहले कुणाल के साथ और बाद में भुवनेश्वर के साथ साझेदारियों की मदद से दीपक चाहर ने टीम को जीत की देहलीज तक पंहुचा दिया। दीपक ने अपनी इनिंग में 82 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 69 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button