आलमंड और जोजोबा ऑयल की मदद से आप भी अपने होठो को बना सकते हैं सॉफ्ट और गुलाबी

इस ठण्ड के मौसम में शीतलहर की वजह से तापमान में उतार-चढ़ाव जारी हैं जिसका सबसे ज्यादा असर त्वचा और होंठों पर पड़ता हैं। त्वचा को तो कवर कर लिया जाता हैं लेकिन होंठों के खुले रहने की वजह से इनके ड्राई होने और फटने की समस्या सामने आती हैं जो कि चहरे की सुंदरता घटाने के साथ ही भोजन करने में भी तकलीफ करते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जिनकी मदद से ड्राई लिप्स से छुटकारा पाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

आलमंड और जोजोबा ऑयल

बादाम और जोजोबा का तेल भी ड्राई लिप्स से छुटकारा दिलाकर उनमें नमी पहुंचाने का काम करता है। आप चाहे तो इसका इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए भी कर सकती है।

देसी घी

फटे और सूखे होठों से निजात पाने के लिए उंगली में थोड़ा देसी घी लेकर उससे होंठों पर हल्के हाथों से मसाज करना चाहिए। इससे खून का संचार बढ़ने में भी मदद मिलती है। साथ ही होंठ मुलायम और सुंदर नजर आएंगे।

वैसलीन का करें इस्तेमाल

अगर बार-बार होंठ सूखने पर आप उसपर जीभ फेरते है तो अपनी इस आदत को जल्दी से सुधार लें। ऐसा करने से होंठ ज्यादा ड्राई होते है। ऐसे में इससे बचने के लिए अपने पास हमेशा वैसलीन रखें। जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल करते रहें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button