अमेरिका के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा ‘महामारी का खतरा अभी तक टाला नहीं है’

जहां एक तरफ लोगों के अंदर से कोरोना महामारी का डर पूरी तरह से हटता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि अभी हम सब कहीं से भी इस महामारी के अंत तक नहीं पहुंचे है।

जहां एक तरफ लोगों के अंदर से कोरोना महामारी (corona epidemic)का डर पूरी तरह से हटता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि अभी हम सब कहीं से भी इस महामारी के अंत तक नहीं पहुंचे है।

अमेरिका के सीडीसी के डायरेक्टर रोबर्ट रेडफील्ड ने यह भी बयान दिया है कि इस महामारी का खतरा अभी तक टाला नहीं है। जबकि अभी कुछ दिन पूर्व ही डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में कोरोना के जल्द ख़त्म होने का संकेत दिया था।

ट्रंप मास्क लगाने का अधिक समर्थन नहीं करते

रोबर्ट ने इस वैश्विक महामारी को थामने के लिए कहा कि अगर सभी लोगों ने मास्क पहना होता तो 8 से 12 हफ्ते में कोरोना खत्म हो जाता। उन्होंने फेस मास्क को वैक्सीन की तरह ही प्रभावी बताया था। हालांकि, ट्रंप ने रेडफील्ड के इस दावे की भी आलोचना की थी। ट्रंप मास्क लगाने का अधिक समर्थन नहीं करते।

एटलस के बारे में कहा कि वह सब कुछ गलत बोलते हैं

रोबर्ट ने यह भी बोला है कि, डोनाल्ड ट्रंप के सभी लोग उन्हें कोरोना को लेकर गलत जानकारी दे रहे है। वहीं अमेरिका के जाने माने विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने भी ट्रंप सरकार के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य स्कॉट एटलस पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया था। रेडफील्ड ने एटलस के बारे में कहा कि वह सब कुछ गलत बोलते हैं।

बता दे कि, अमेरिका इस समय कोरोना संक्रमिकों की लिस्ट में टॉप पर है। दूसरे नंबर पर उसी के पीछे भारत है।अमेरिका में 73 लाख 61 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 2 लाख 9 हजार से अधिक लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button