सोनभद्र : एक और लव जिहाद, जब हिन्दू युवती ने नहीं अपनाया मुस्लिम धर्म तो…

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. यहां एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया फिर उसके साथ कोर्ट मैरिज की

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र से लव जिहाद का सनसनीखेज मामला  (sensational case of love jihad)सामने आ रहा है।  यहां एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया फिर उसके साथ कोर्ट मैरिज की, वहीं युवती जब धर्मांतरण (conversion.) को राजी नहीं हुई तो अपने दोस्त के सात मिलकर बेरहमी से उसका कत्ल कर गिया. पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। 

प्रेमजाल में फंसाकर की कोर्ट मैरिज

सोंनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र में बीती 21 सितंबर को एक नवयुवती की सिरकटी लाश झाड़ियों से बरामद हुई थी. पुलिस ने इस संबंध में चोपन थाने में धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया था और युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार भी किया था. सोशल मीडिया से सूचना पाकर युवती के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त प्रिया सोनी उम्र 22 वर्ष के रूप में की थी. परिवार वालों ने बताया कि युवती ने बीती सात जुलाई को एजाज अहमद नामक युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसी आधार पर जब पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर शव का सिर भी बरामद कर लिया.

धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो बेरहमी से हत्या

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एजाज लगातार प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था ताकि वह उसे अपने घर ले जा सके. बिना धर्म परिवर्तन के एजाज के परिवार वाले प्रिया को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. एजाज प्रिया को ओबरा क्षेत्र में एक लॉज में रखे हुए था. प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी इसी वजह से उसने बीती 17 सितंबर को युवती को ओबरा से चोंपन बुलाकर अपने मित्र शोएब अख़्तर के साथ मिलकर गला काटकर हत्या कर दी और शव को चोंपन के प्रीतनगर के जंगल मे छुपा दिया था।

पुलिस ने आरोपी एजाज अहमद और उसके दोस्त शोएब अख्तर के पास से प्रिया का मोबाइल फोन,घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड,चाकू,फावड़ा बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक आल्टो कार भी बरामद की है. आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. धर्म परिवर्तन न करने पर युवती की हत्या किए जाने से पूरे जिले में सनसनी है, हालांकि पुलिस का कहना है कि मामला गंभीर होने के चलते इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button