बड़ी खबर: 8 फरवरी से बंद हो जाएगा आपका व्हाट्सएप !

भारत (INDIA) के व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। करोड़ों भारतीय व्हाट्सएप यूजर्स का अकाउंट 8 फरवरी से बंद हो जाएगा।

भारत (INDIA) के व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। करोड़ों भारतीय व्हाट्सएप यूजर्स का अकाउंट 8 फरवरी से बंद हो जाएगा। इसके लिए व्हाट्सएप लगातार उपभोक्ताओं को नोटिफिकेशन भी भेज रहा है।

नई प्राइवेसी पॉलिसी में क्या है खास…

दरअसल, दुनियाभर में पॉपुलर ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपनी सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति में बदलाव करने जा रहा है और इसे स्वीकार करने के लिए अपने ग्राहकों को लगातार नोटिफिकेशन भेज रहा है। व्हाट्सएप के मुताबिक, अगर यूजर्स नए बदलाव और शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं तो उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – ‘चड्डा, नड्डा, फड्डा, भड्डा सब यही हैं’ कहने वाली ममता पर नड्डा का तंज, बोले- ‘ममता जी, अब पछतावे होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत

जानकारी के मुताबिक, शर्तों को स्वीकार करने के लिए व्हाट्सएप (Whatsapp) मैसेज में अपने उपभोक्ताओं को एक लिंक भेज रहा है, जिस पर क्लिक करने पर यह बता गया है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की जानकारी को मूल कंपनी फेसबुक के साथ आगे बढ़ाने और प्रोसेस करने को लेकर बदलाव किए गए हैं।

नए पॉलिसी में व्हाट्सएप ने लिखा…

व्हाट्सएप (Whatsapp) की तरफ से नए पॉलिसी में लिखा गया है कि ‘जब आप हमारी सेवाओं को इंस्टॉल करते हैं या इसका इस्तेमाल करते हैं तो व्हाट्सएप को अपनी सेवाओं को संचालित करने, उपलब्ध कराने, सुधारने, समझने, कस्टमाइज करने, सपोर्ट करने और मार्केटिंग की कुछ जानकारी एकत्र करनी होती हैं। हमारी सेवाओं का उपयोग करने वाले और आपस में बातचीत करने वाले व्यवसायों को अपनी बातचीत की जानकारी हमें देने की जरूरत है।’

Whatsapp
व्हाट्सएप

ये भी पढ़ें – UP विधानसभा चुनाव 2022 में ‘चाचा’ के साथ को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात…

व्हाट्सएप की नई सेवा शर्तें 8 फरवरी से लागू होंगी और जिन यूजर्स ने उन शर्तों को स्वीकार नहीं किया, उन लोगों का अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह अपनी सेवाओं को संचालित करने, उपलब्ध करने, सुधारने, समझने, कस्टमाइज करने, सपोर्ट करने और मार्केटिंग में मदद करने के लिए थर्ड-पार्टी सर्विस प्रोवाइडर और अन्य फेसबुक कंपनियों के साथ काम करता है।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा…

आपको बता दें कि पिछले दिनों फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी मैसेंजर चैट, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप (Whatsapp) को मर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं, ताकि वे एक तरीके से जुड़े इंटरऑपरेबल सिस्टम की तरह काम करना शुरू कर सकें।

ये भी पढ़ें – शॉपिंग कराने के बहाने बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को बुलाया और आठ दोस्तों के साथ मिल कर …..

साथ ही उन्होंने कहा कि ‘हम निश्चित रूप से व्हाट्सएप (Whatsapp) को उस इंटरऑपरेबिलिटी में लाना चाहते हैं। इसके अलावा ऐसी और भी विशेषताएं हैं, जो हम मैसेंजर, इंस्टाग्राम इंटरऑपरेबिलिटी में भी जोड़ना चाहते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button