West Bengal Election 2021: BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, सुरक्षाबलों ने किया लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) के पहले चरण के तहत 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान (Voting) हुआ।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) के पहले चरण के तहत 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान (Voting) हुआ। बंगाल (Bengal) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, बंगाल में शाम 4 बजे तक 70.17 फीसदी वोटिंग हुई है।

BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

पश्चिम मिदनापुर जनपद के मोहनपुर में एक मतदान केंद्र पर BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस झड़प को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज का सहारा लिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करनी पड़ी।

‘किम जोंग के स्टाइल में चल रही हैं ममता बनर्जी’

सुवेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने टीएमसी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह घटना ममता बनर्जी की हताशा की वजह से हुआ है। ममता बनर्जी अब सीपीएम से भी आगे बढ़ गईं हैं। कोरिया के नेता किम जोंग के स्टाइल में चल रही हैं। अपने विरोधियों की हत्या करना चाहतीं हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मतदान के बीच कांथी में सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की कार पर हमला हुआ था। हालांकि, हमले के समय सौमेंदु कार में नहीं थे। कार चालक को चोट आई हैं। इस हमले का आरोप टीएमसी पर लग रहा है।

फायरिंग में दो सुरक्षाकर्मी घायल

आपको बता दें कि इससे पहले पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के गारघेटा विधानसभा क्षेत्र से सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घोष पर भी हमला किया गया था। वोटिंग शुरु होने से पहले पूर्वी मेदिनीपुर जनपद के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सतसतमल में फायरिंग की घटना हुई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए।

भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से जुड़े लोग अरगोला पंचायत क्षेत्र में लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में TMC ने चुनाव आयोग की एप में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इस मामले में टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से शिकायत की। वहीं, BJP ने उनके कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले किये जाने का आरोप लगाया है।

191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

आपको बता दें कि इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाताओं के वोट से 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। पहले चरण में पुरुलिया जिले की सभी 9 सीटों, बांकुड़ा की 4 सीटों, झाड़ग्राम की 4 सीटों, पश्चिम मेदिनीपुर की 6 और पूर्व मेदिनीपुर की 7 सीटों पर मतदान होगा। मतदान के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- आगरा में शहीद दरोगा प्रशांत यादव को दी गई अंतिम विदाई, नम आंखों से पुलिस अधिकारियों ने दिया अर्थी को कंधा

ये भी पढ़ें- एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा पड़ने पर भ्रष्ट तहसीलदार ने किया ऐसा काम, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

ये भी पढ़ें-  UP Panchayat chunav: 4 चरणों में वोटिंग, 2 मई को परिणाम, जानें किस जिले में कब होगा मतदान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button