चाहते हैं घर में रहे बरकत….तो समय-समय पर खिसकाते रहें ये सामान

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो अपने घर में सुख शांति नहीं चाहता होगा।

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो अपने घर में सुख शांति नहीं चाहता होगा। हममें से हर कोई ढ़ेर सारा धन कमाने के प्रयास में लगा रहता है लेकिन वहीं कई लोगों के यहां देखने को मिलता है कि वो धन तो कमा लेते हैं पर उनके घर में जरा भी सुख शांति नहीं रहती है। जी हां ये हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसी समस्याओं से आधे से ज्यादा लोग परेशान रहते हैं। वो कहते हैं न कि ज़िंदगी की गाड़ी सही ट्रैक पर हो और अपनी सही रफ़्तार से चलती भी रहे, ये तो सब चाहता है लेकिन हमेशा ही अपेक्षाओं के आधार पर परिणाम मिलें, ऐसा जरूरी नहीं होता। कई बार लोग ऐसा महसूस करते हैं कि काफी परिश्रम और प्रयत्न के बाद भी धन नहीं मिलता या मनचाही सफलता नहीं मिलती। कभी मेहनत के अनुसार आपको पैसे नहीं मिलते तो कभी मनमाफिक नौकरी नहीं मिलती।अगर घर वास्तु के हिसाब से सेट किया हो तो व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती। अक्सर घर में रखा सामान सालों तक एक ही जगह पर रहता है। ऐसे में घर में बरकत नहीं आती। आपको समय -समय पर घर के कुछ सामानों की जगह बदलते रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें – ‘देवर भाभी को हो गया था प्यार’ और फिर एक दिन दोनों ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम कि दहल जाएगा दिल …

– पलंग या बेड या तख़्त एक ही जगह पर रहने से पति-पत्नी के बीच झगड़े बने रहते हैं। परिवार में वाद-विवाद बना रहता है। उसके नीचे सफाई नहीं हो पाती है। उसके नीचे गंदगी होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

– साथ ही बेड के अन्दर रखा अधिक सामान भी स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है। बेड के अन्दर लोहे का या स्टील का सामान बिल्कुल न रखें। इससे कमर दर्द, रीढ़ की हड्डी की प्रॉब्लम और नींद ना आने जैसी समस्याएं धीरे-धीरे जड़ पकड़ लेती हैं।

– लोग अक्सर जिस तरफ अलमारी की सेटिंग करते हैं उसे बरसों तक उसी जगह पर रखते हैं। अलमारी को महीने दो महीने में हिलाना चाहिए। उसे एक-दो इंच या फिट इधर उधर खिसकाना चाहिए। इससे धन का मूवमेंट भी बना रहेगा। मन में प्रसन्नता रहेगी। और घर में बरकत भी आएगी।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button