ICC Test Ranking: बुमराह और अश्विन को रैंकिंग में शानदार फायदा, इन खिलाड़ियों को किया पीछे…

भारतीय खिलाड़ी आर. अश्विन और जसप्रीत बुमराह को फायदा हुआ है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर बने हुए हैं.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैचों में मैदान से बाहर रहने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट (Virat Kohli) रैंकिंग में तीसरे पायदान से खिसक कर चौथे पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले पांच साल में पहली बार टॉप 3 से बाहर हुए हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ी आर. अश्विन और जसप्रीत बुमराह को फायदा हुआ है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर बने हुए हैं.

केन विलियमसन 919 प्वाइंट्स के साथ एक नंबर पर बने हुए हैं. जबकि स्टीव स्मिथ की रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है.. स्मिथ के 891 प्वाइंट्स है और दूसरे पायदान पर हैं. इसके साथ ही इंडिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में टेस्ट में शतक लगाने वाले लाबुशेन को फायदा हुआ है और विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे करते हुए तीसरे नंबर पर आ गए हैं. लाबुशेन के 878 प्वाइंट्स हैं जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) के सिर्फ 862 ही हैं.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया ने ICC Test Ranking में बरकरार रखा अपना जलवा, टॉप 10 में 3 बल्लेबाज हुए शामिल

आपको बता दें कि, पांच फरवरी से शुरू हो रहे भारत (India) और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कप्तान विराट कोहली, आर,अश्विन, इशांत शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन को पहले दो टेस्ट मैच के लिए नहीं चुना गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button