आजमगढ़ : विद्युत बिल के विरोध में ग्रामीणों का जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन

आजमगढ़ की तहसील निजामाबाद के ग्राम मेढी हरिजन बस्ती के सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए शिकायती पत्र सौंपा।

आजमगढ़ की तहसील निजामाबाद के ग्राम मेढी हरिजन बस्ती के सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए शिकायती पत्र सौंपा।

ये भी पढ़ें- SSP कार्यालय फरयादी लड़की ने खाया जहर या खाकर आई थी जहर, हाथ पर लिखकर लाई थी जहर खाने की बात

बातचीत में ग्रामीण धर्मेंद्र निषाद ने कहा की हम लोगों ने घरेलू विद्युत कनेक्शन लिया है लेकिन कनेक्शन लेने के बाद आज तक कोई भी विद्युत बिल किसी भी ग्रामवासी के घर नहीं आई और न ही कोई विद्युत के बावत नोटिस आई। जो घरेलू विद्युत कनेक्शन दिया गया है वह 11000 बोल के खंभे के नीचे ही खंबे पर 440 वोल्ट का तार दौड़ा कर ग्रामीणों को कनेक्शन दिया गया है, जिससे आए दिन शार्ट सर्किट होती रहती है। तार काफी नीचे होने से भविष्य में कोई भी गंभीर दुर्घटना हो सकती है। यह सब बातें जेई प्रवीण कुमार को बताई गई। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष भी ज्ञापन दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। बीती 19 फरवरी को जेई दो अन्य लोगों के साथ आए और जबरदस्ती घर में घुसकर कनेक्शन काट दिए और गाली गलौज करके कहे कि दुबारा कनेक्शन जोड़ दोगे तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। वर्तमान में जो सही बिल आएगी उसको देने के लिए हम सभी तैयार हैं और मौके पर खंभा गाड़कर एल0टी0 की लाइट 11000 बोल्ट से अलग किया जाना आवश्यक है ताकि दुर्घटना से ग्राम वासियों की सुरक्षा हो सके। बिल न आने के कारण ग्रामवासियों की समस्त बिल माफ किए जाने की मांग की गई। ग्रामीण का कहना है कि वह गरीब व्यक्ति हैं बिल अधिक आई है जिससे कारण वह बिल जमा करने में असमर्थ है उनके बिल को माफ करते उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की।

Report- Aman Gupta

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button