Uttarakhand Cabinet: तीरथ सिंह रावत कैबिनेट का हुआ विस्तार, 11 मंत्रियों ने ली शपथ, 4 नए चेहरे शामिल

उत्तराखंड (Uttrakhand) में तीरथ सिंह रावत सरकार (Tirath Singh Rawat Sarkar) के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है।

उत्तराखंड (Uttrakhand) में तीरथ सिंह रावत सरकार (Tirath Singh Rawat Sarkar) के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद आज (शुक्रवार) को उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट के 11 मंत्रियों को शपथ दिलाई।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने मदन कौशिक को उत्तराखंड (Uttrakhand) का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाया, जिसके बाद सात पुराने और चार नए कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। बता दें कि भाजपा की ओर से बंशीधर भगत को हटाकर उत्तराखंड का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Election 2021: आम आदमी पार्टी ने पंचायत चुनाव को लेकर की बैठक- संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को दिए ये निर्देश…

बता दें कि इस शपथ समारोह में सबसे पहले सतपाल महाराज ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। इसके बाद बंशीधर भगत ने शपथ ली, जो कि पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी निभा रहे थे और आज ही उन्होंने उत्तराखंड (Uttrakhand) के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। इसके बाद हरक सिंह रावत ने मंत्री पद की शपथ ली और फिर बिशन सिंह चुफाल ने शपथ ग्रहण की।

ये भी पढ़ें- झांसी : किसानों को रिझाने के लिये लगवाए गए ठुमके…

आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट में बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, सतपाल महाराज, अरविंद पांडेय, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल और गणेश जोशी को शामिल किया गया है, जबकि रेखा आर्य, धनसिंह रावत और स्वामी यतीश्वरा नंद ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button