कौशांबी: शादी का वादा करके रोज करता था गन्दा काम और फिर एक दिन ….

कौशांबी ज़िले में शादी का झांसा देकर युवती का तीन साल तक शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है,शादी का दबाव बनाने पर युवक ने इनकार कर दिया।

dirty work : कौशांबी ज़िले में शादी का झांसा देकर युवती का तीन साल तक शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है। शादी का दबाव बनाने पर युवक ने इनकार कर दिया। डिप्रेशन में आई युवती ने खुद को आग लगा ली।

अस्पातल पहुच कर युवती का बयान दर्ज किया

मौजूद लोगों ने किसी तरह आग बुझा कर जिला गंभीर रूप से झुलसी युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने के बाद तहसीलदार व पुलिस अमले के साथ अस्पातल पहुच कर युवती का बयान दर्ज किया। हालत नाजुक होने पर प्रयागराज के एसआरएन रेफ़र कर दिया गया।

ये भी पढ़ें – उन्नाव: शराब के नशे में धुत ड्राइवर ने कर डाला ऐसा काम कि ….

सैनी कोतवाली क्षेत्र के एक क़स्बे का रहने वाला अच्छू सोनकर ने क़स्बे की ही रहने वाली एक मुस्लिम युवती को शादी का झांसा देकर तीन साल तक दुष्कर्म करता रहा। युवती के गर्भवती होने पर एक सप्ताह पहले गर्भपात कराया।

ये भी पढ़ें – अगर आप भी हैं डायबिटीज के रोगी तो जरूर जान लें ये बातें वरना ….

शादी का दबाव बनाने पर युवक ने इनकार कर दिया। इसकी शिकायत पीड़िता ने सम्बंधित कोतवाली और पुलिस के बड़े अधिकारियों से की, लेकिन उसकी कही सुनवाई नही हुई। मंगलवार को युवती एक सुनसान जगह पर युवक से मिली, और शादी के लिये कहा। इस बार भी युवक ने इनकार कर दिया। जिसके बाद डिप्रेशन में आई युवती ने खुद को आग लगा ली।

मदद से युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया

युवती को जिंदा जलते देख लोगो ने किसी तरह आग बुझाई। लेकिन तब तक युवती बुरी तरह से झुलस चुकी थी। जनकारी होने पर परिजन भी मौके पर पहुच गए। लोगो की मदद से युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने प्रयागराज के एसआरएन रेफ़र कर दिया। जहा युवती जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें – अचानक चलते-चलते गायब हो गयी ये महिला, हैरान रह गए लोग

शादी का लालच देकर दुष्कर्म और गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराने की शिकायत लड़की ने पुलिस प्रशासन से की थी। लेकिन आरोपी अच्छू सोनकर डिप्टी सीएम के भतीजे की गाड़ी चलाता हैं। शायद यही वजह से उस पर करवाई नही हुई। अगर वक्त रहते कार्यवाई हो जाती तो शायद युवती को ये क़दम नही उठाना पड़ता।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button