यूपी पंचायत चुनाव 2021: 71% वोटिंग के साथ ख़त्म हुआ पहले चरण का मतदान, कुछ स्थानों पर हिंसा और मारपीट की खबरें

यूपी पंचायत चुनाव 2021: 18 जिलों में गुरुवार को हुए चुनाव में 71 प्रतिशत हुआ मतदान, लोगों ने हर्ष और उल्लास के साथ- साथ दिया अपने प्रत्याशिओं को वोट।

कोरोना महामारी के बीच 18 जिलों में पहले चरण का चुनाव (election) 71% मतदान (voting)  के साथ हुआ संपन्न। महिलाओं,बुजुर्गो और नवजवानों में मतदान को लेकर देखने को मिला हर्ष और उल्लास।

दखने वाली बात यह थी की कोरोना के इतने मामलों के बावजूद इन 18 जिलों में ज्यादातार सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं(voter)  की भीड़ देखने को मिली. मतदाता बेसब्री से अपने बारी का इंतजार करते हुए दिखाई पड़ें. कई बूथों पर प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन्स का ख़ास ध्यान रखा गया तो वहीँ कुछ जगहों पर नियमों की धज्जियां उड़ने में लोगों ने और प्रशासन ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

ये भी पढ़ें-लखीमपुर-खीरी: दुधवा टाइगर रिजर्व के मैलानी क्षेत्र में मिला बाघ का शव, पार्क प्रशासन में हड़कंप

कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबरें –

आपको बता दें की मतदान (voting) के समय कुछ बूथों से हिंसा की भी खबरें सामने आयी जहां मार पीट होने तक की नौबत आ गयी. मिली जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी आपस में भिड़ गए जिसके बाद काफी तोड़फोड़ की गई. बताया जा रहा है कि, पहले एक कार में आग लगा दी गई तो वहीं, दूसरी कार में तोड़फोड़ कर पूरी तरहकार को नष्ट कर दिया गया. ऐसी ही खबर अयोध्या जिले के अशरफ नगर पोलिंग बूथ से आई जहां पर दो पक्ष आपस में बहस करने लगे जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी जिसके बाद पुलिस ने पोलिंग बूथ पर आकर मामला सांत करवाया। इसी बूथ पर फ़र्ज़ी मतदान (voting) को को लेकर भी एक पक्ष दूसरे पक्ष पर आरोप लगा रहे थे। चुनाव करवा रहे अधिकारियों पर भी आरोप लगा की वो एक पक्ष के वोट डलवा रहे और दूसरे बूथ पर वोटिंग की प्रक्रिया बहुत धीरे है जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने आयोग से इस बारे में बात की जिसके बाद अधिकारीयों को तत्काल प्रभाव से बदल दिया गया।

हिंसा की घटना महोबा जिले में देखने को मिली, यहां प्रधान पद प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला हुआ. गोरखपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी पर गोली चलाने का मामला सामने आया. वहीं, हैरान कर देने वाला मामला प्रयागराज से देखने को मिला जहां फर्जी मतदान को लेकर पहले जमकर हंगामा हुआ और फिर मतदान केंद्र में ताला जड़ दिया।

Note- The UP Khabar एक नया शो ला रहा है, जिसका नाम ‘जनता रिपोर्टर’ है। इस शो में हम आपके क्षेत्र की समस्याओं को आपके ही जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इस शो में आपको बस अपने मोबाइल फोन से अपने क्षेत्र की समस्याओं का वीडियो बनाकर हमें अपने नाम और पते के साथ इस WhatsApp (9559209076) नंबर पर फॉरवर्ड करना है। साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्स्क्राइब करके अपनी आवाज़ को बुलंद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button