Friday, July 19, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारUP News Live Update: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन, लापरवाह मंडलायुक्तों...

UP News Live Update: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन, लापरवाह मंडलायुक्तों की रिपोर्ट तलब – इंडिगो फ्लाइट लखनऊ हवाई अड्डे से उड़ गई, 18 यात्रियों को छोड़कर मानसूनी बारिश प्रयागराज में शुरू हो गई।

लखनऊ में लापरवाह मंडलायुक्तों की रिपोर्ट तलब, इंडिगो की फ्लाइट में हंगामा

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लापरवाही के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्तों की रिपोर्ट तलब की है। इसमें अलीगढ़, अयोध्या, बस्ती, विंध्याचल और आगरा मंडल में सबसे ज्यादा लंबित मामले हैं। तहसीलदार से लेकर डीएम तक की रिपोर्टें पहले ही मंगवाई गई हैं।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर भी हाल ही में एक घटना सामने आई, जिसमें 18 यात्रियों को बिना लिए इंडिगो की फ्लाइट टेक ऑफ कर गई। यात्री देहरादून से वाराणसी जा रहे थे और कनेक्टिंग फ्लाइट की वजह से उन्हें लखनऊ में उतार दिया गया था। इसके बाद उनकी फ्लाइट डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची, जिसकी सूचना उन्हें नहीं दी गई।

साथ ही, उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री के साथ ही कई जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है। प्रयागराज में भी रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। मौसम विज्ञानियों की माने तो जल्दी मॉनसून और भी ज्यादा सक्रिय हो सकता है।

इस तरह की घटनाओं को जानकर हमें सभी अपनी जिम्मेदारियों का पूरा पालन करना चाहिए, चाहे वो राजस्व विभाग में हो या एयरपोर्ट की सुविधाओं में। इन घटनाओं से हमें सीखना चाहिए कि लापरवाही किसी के लिए भी नुकसानदायक हो सकती है। आगे बढ़ने से पहले हमें अपने कर्तव्यों का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

उम्मीद है कि यह संदेश हमें सभी के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। धन्यवाद।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय