यूपी मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर जारी किया अलर्ट

लखनऊ। यूपी मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश कई जिलों में  शीत लहर का कहर जारी रहेगा। 

लखनऊ। यूपी मौसम विभाग ने शीत (cold)  लहर को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश कई जिलों में  शीत लहर का कहर जारी रहेगा। 

आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ के मुताबिक यूपी के कई जिलों में आज से ठंड (cold) और कोहरे का कहर बढ़ेगा। अभी कुछ दिनों तक मौसम का ऐसा ही मिजाज बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश में दिखाई पड़ रहा है। अगले दो-तीन दिनों में रात के टेंपरेचर में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट का अनुमान है।

ये भी पढ़ें – जिसके जन्म के बाद पसर गया सन्नाटा क्योंकि पैदा होने वाला बच्चा न लड़का था और न ….

मौसम विभाग का कहना है कि यूपी के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक धूप निकलने की संभावना बेहद कम है। साथ ही घना कोहरा छाया रह सकता है, जिसके चलते दिन में भी हल्का अंधेरा रहेगा। राजधानी लखनऊ, बहराइच, सीतापुर, फर्रुखाबाद, बरेली, मेरठ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों के दौरान हल्की बारिश की भी संभावना भी है।

ये भी पढ़ें – जिसके जन्म के बाद पसर गया सन्नाटा क्योंकि पैदा होने वाला बच्चा न लड़का था और न ….

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शीतलहर का प्रकोप

प्रयागराज, फतेहपुर, वाराणसी, गोरखपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी, बहराइच, हरदोई, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, कानपुर, बांदा, चित्रकूट, कन्नौज, आगरा, मथुरा, फर्रुखाबाद, हाथरस, अलीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, लखीमपुर और आसपास के इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

ये भी पढ़ें – बहु का पड़ोसी के साथ चल रहा था अफेयर, सास-ससुर को देती थी बेहोशी की दवा और फिर …

उत्तराखण्ड में लगातार हो रही भारी बर्फबारी के चलते अब उत्तर प्रदेश में भयंकर शीतलहर का सिलसिला शुरू हो गया है। कोल्ड (cold) डे की वजह से दिन में धूप भी नहीं निकलेगी। सुबह और रात में घना कोहरा भी छाया रहेगा। प्रदेश को लेकर यह पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है। वहीं पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश भी हुई। जिसके चलते वहां ठंड और तेजी से बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों में तापमान और नीचे गिरने की संभावना जताई है। राजधानी लखनऊ, बहराइच, सीतापुर, फर्रुखाबाद, बरेली, मेरठ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों के दौरान हल्की बारिश की भी संभावना भी है।
आज से बढ़ेगा ठंड का कहर

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button