यूपी: बस्ती में दर्ज हुआ धोखाधड़ी केस, खुद को आईएएस अधिकारी बता लुटे 22 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कप्तानगंज छेत्र में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। खुद को केरल कैडर का आईएएस अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने दो लोगों से 22 लाख रुपये हड़प लिए।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कप्तानगंज छेत्र में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। खुद को केरल कैडर का आईएएस अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने दो लोगों से 22 लाख रुपये हड़प लिए। नगर थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आंवला नवमी आज, ये है इस दिन का महत्त्व, पूरी होती हैं संतान और धन की कामनाएं

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के रमवापुर निवासी जयराम यादव ने नगर पुलिस को पैसो की लूट की तहरीर दी है। इसमें कहा गया है कि थाना क्षेत्र सराय निवासी जगदीश प्रसाद वर्मा खुद को केरल में नियुक्त आईएएस अधिकारी बताता है। उसने उसकी पुत्री को नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये दिसम्बर, 2018 में लिए थे। साथ ही उसके परिचित सत्यराम चौधरी निवासी कठौतिया, थाना नगर से उसके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर दो किस्तों में 11 लाख रुपये ले लिए।

इन 11 लाख में से छह लाख रुपये परिचित से उसने प्रयागराज के फाफामऊ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में अपनी पत्नी के अकाउंट में मंगाए थे। ज्यादा समय बीत जाने पर भी नौकरी न मिलने पर जब जयराम यादव ने अपने रुपये वापस मांगे तो उसने देने से इंकार कर दिया।

पीड़ित का आरोप है कि उल्टे आरोपी ने रंगदारी के मामले में उसे फंसाने के लिए प्रयागराज से अपने वकील के माध्यम से नोटिस भेज दिया। पीड़ित के मुताबिक आरोपी से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग तथा लेनदेन के अन्य सबूत पुलिस को सौंपे गए हैं। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक नगर बाजार सदानंद पांडेय ने का कहना है कि प्रथमदृष्टया मामला सही प्रतीत होता है। तहरीर की आधार पर जांच कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सर्विलांस और अन्य तकनीकी माध्यमों की मदद ली जा रही है। साक्ष्य जुटाकर जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button