Up Cabinet Expansion: जितिन प्रसाद समेत 7 और नए मंत्री ले सकते है कैबिनेट में एंट्री, शाम 5 बजे के बाद होगा योगी के मंत्री मंडल का विस्तार

Up Cabinet Expansion: योगी आदित्यनाथ सरकार आज कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है। कैबिनेट विस्तार आज शाम 5.30 बजे होने की उम्मीद है। इस दौरान छह से सात नए चेहरों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

Up Cabinet Expansion योगी आदित्यनाथ सरकार आज कैबिनेट का विस्तार(Up Cabinet Expansion) करने जा रही है। कैबिनेट विस्तार(Up Cabinet Expansion) आज शाम 5.30 बजे होने की उम्मीद है। इस दौरान छह से सात नए चेहरों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसलिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात दौरा छोड़कर लखनऊ लौट रही हैं.

आपको बता दें की अधिकारियों को राजभवन बुलाया गया है। योगी कैबिनेट में 7 नए मंत्री होंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने एक प्राइवेट चैनल से बातचीत में मंत्रिमंडल विस्तार की पुष्टि की। विधानसभा चुनाव को अभी कुछ महीने ही बचे है और इससे पहले इस कैबिनेट का विस्तार किया जा रहा है।

Up Cabinet Expansion:

संजय निषाद को भी मिलेगी जिम्मेदारी-

बीजेपी से गठबंधन कर चुके निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद को एमएलसी बनाकर मंत्री बनाने की भी बात चल रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा था. बताया जा रहा है कि रविवार दोपहर 2 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री के बीच बैठक होने वाली है. इस बैठक में मंत्रियों के नामों पर चर्चा होगी और तय होगा कि योगी सरकार में कौन मंत्री बनेगा.

नए मंत्रियों में संजय निषाद, गांधी परिवार के एक विशेष सदस्य जितिन प्रसाद, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए, उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल बेबरानी मौर्य और जेपीएस राठौर हैं। इसके अलावा पल्टू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटीक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार के नामों पर चर्चा हो रही है.

 

ये भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा निर्णय अब इस पार्टी के साथ जल्द होगा गठबंधन का ऐलान

आपको बता दें की गूजर जाति के किसी भी नेता को मंत्री पद नहीं दिया जा रहा है इसके बजाय एमएलसी बनाया जाने की बात कही जा रही है। जिन 7 लोगों के मंत्री बनने की संभावना है, उनमें एक ब्राह्मण, 4 ओबीसी, एक अनुसूचित जाति और एक अनुसूचित जनजाति से है। इसमें एक कैबिनेट और 6 राज्य मंत्री होंगे। यूपी में अधिकतम 60 मंत्री हो सकते हैं। वर्तमान में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार और 21 राज्य मंत्री हैं।

किसान सम्मेलन में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज दोपहर 12 बजे डिफेंस एक्सपो स्थल का दौरा करना था. हालांकि, उन्हें कैबिनेट विस्तार और संभावित नामों की अंतिम मुहर पर एक उच्च स्तरीय बैठक में भी भाग लेना था। इस कारण वह किसान सम्मेलन में शामिल नहीं हो सके। उधर, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व कैबिनेट के संभावित नामों पर मंथन करता नजर आया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button