Monday, June 17, 2024
होमराजनीतिUP लोकसभा चुनाव 2024 लाइव: उत्तर प्रदेश में सुबह 11 बजे तक...

UP लोकसभा चुनाव 2024 लाइव: उत्तर प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 27% से अधिक वोटिंग, राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे

UP लोकसभा चुनाव 2024: उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण की वोटिंग जारी, राहुल गांधी और राजनाथ सिंह के बेटे का भी फैसला आज

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण की वोटिंग जारी है और इस बार यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है, जिसमें उत्तर प्रदेश की 14 सीटें भी शामिल हैं। यहां पर राजनीतिक दलों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

इस चरण में उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने अपने 11 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है और इसके साथ ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहे हैं। रायबरेली सीट पर राहुल गांधी और बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बीच भी एक महत्वपूर्ण टक्कर देखने को मिलेगी।

यह चुनाव उत्तर प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां की जनता का वोट राजनीतिक परिवर्तन ला सकता है। इस चरण में उत्तर प्रदेश में 2.68 करोड़ से अधिक मतदाता हैं और इसके साथ ही 144 उम्मीदवार मैदान में डटे हुए हैं।

इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति में नए रंग भर सकते हैं और इससे पूरे देश की राजनीति पर भी असर पड़ सकता है। इसलिए, इस चुनाव के परिणाम का बेहद महत्व है और लोगों के लिए यह एक महत्वपूर्ण चरण है जिसका नतीजा देश के भविष्य पर सीधा प्रभाव डालेगा।

इस चरण की वोटिंग के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग पर बने रहें। आपको इस चुनाव के महत्वपूर्ण घटनाओं की सभी अपडेट्स मिलती रहेंगी।

जय हिंद।

[यह ब्लॉग पोस्ट आपको उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण की महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए लिखा गया है।]

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय