उन्नाव : कोविड वैक्सिनेशन का दूसरा चरण कल, इतने लोगों को लगेगी वैक्सीन

जनपद में 22, 28 व 29 जनवरी को कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण में 10 टीका करण सत्र पर 6333 लोगों को टीका लगाया जाएगा।

जनपद में 22, 28 व 29 जनवरी को कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण में 10 टीका करण सत्र पर 6333 लोगों को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद प्रत्येक गुरुवार और शुक्रवार को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जायेगा। यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कैप्टन डा. आशुतोष कुमार ने बताया कि कोविड टीकाकरण को एक अभियान के तौर पर चलाया जा रहा है।इसलिए इन तारीखों को लगातार के दिनों में रखा गया है ताकि टीका करण योजना बनाने का पर्याप्त समय मिल सके।

ये भी पढ़ें – झांसी: मनचले की छात्रा ने की सरेराह पिटाई, cctv में हुई घटना कैद

सबसे पहले टीका स्वास्थ्यकर्मियों को लगना है, इसलिए जब तक सभी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका नहीं लग जाता है तब तक अन्य श्रेणी के व्यक्तियों का टीकाकरण नहीं होगा। पहले चरण में 6 जनवरी 2021 को जिला महिला एवं पुरुष चिकित्सालय सहित दो ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों – नवाबगंज और बांगरमऊ तथा निजी चिकित्सालय सरस्वती मेडिकल कॉलेज पर टीकाकरण सत्र का आयोजन कर 348 लोगों को कोवी शील्ड वैक्सीन लगाया गया,जिनको 15 फरवरी 2021 को दूसरा टीकाकारण इन्हीं स्वास्थ्य केन्द्रों पर होगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और कोविड-19 टीकाकरण के नोडल अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने बताया कि जिन स्वास्थ्य कर्मियों का दूसरे चरण में टीकाकरण होना है उनका नाम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है ,जिन्हें टीके लगने हैं कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होते ही उनके पास एसएमएस जायेगा जिसके जरिये उन्हें जानकारी दी गई कि उन्हें कब, कहाँ और कितने बजे टीका लगना है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दिनांक 22, 28, व 29 जनवरी 2021को सी एच सी- अचलगंज में 767,बांगरमऊ में 566,हसनगंज में 640,नवाबगंज में 712,पुरवा में 476,सफीपुर में 595, पी एच सी औरास में 422, सरस्वती मेडिकल कॉलेज में 663, जिला चिकित्सालय पुरुष में 827 एवं जिला महिला चिकित्सालय में 665 लोगों को कोवी शील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।
टीकाकरण कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर किया जायेगा।

Report- Sumit Yadav

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button