उन्नाव : फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स का हुआ टीकाकरण, जिलाधिकारी सहित प्रमुख अधिकारियों ने लगवाया टीका

उन्नाव में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन का सत्र आयोजित किया गया था, जिसमें सभी अधिकारियों /कर्मियों और जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने भी वैक्सीन लगवाई।

उन्नाव में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन का सत्र आयोजित किया गया था, जिसमें सभी अधिकारियों /कर्मियों और जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने भी वैक्सीन लगवाई। हम आधे घंटे ओब्सेर्वेशन रूम में थे।कहीं किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुयी है।निश्चित रूप से यह वैक्सीन हमारे देश की बहुत बड़ी उपलधि है और यह सभी के लिए बहुत उपयोगी है | सभी को यह वैक्सीन लगवानी चाहिए। यह संदेश जिलाधिकारी रवीन्द्र सिंह ने जिला अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगाने के बाद कहीं। उन्हें टीका लगने के बाद मख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.कैप्टन आशुतोष कुमार ने टीकाकरण कार्ड प्रदान किया।

ये भी पढ़ें – अंधविश्वास में इस कदर अंधी हो गयी बहू ने तंत्र- मंत्र का सहारा लेकर ससुर के साथ कर डाला ऐसा ‘खौफनाक काम’ की जानकर उड़ जायेंगे होश

इस मौके मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश कुमार प्रजापति ,अपर जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह, अपर जिला अधिकारी न्यायिक राकेश गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल ,उप जिलाधिकारी सदर अंकित शुक्ला, पुरवा उप जिला अधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया आदि ने कोवीशील्ड वैक्सीन लगवाई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।कल मैनें भी लगवाया था मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूँ।सभी को बेफिक्र होकर टीका लगवाना चाहिए। कुछ बातें ध्यान देने वाली हैं – जैसे टीका लगवाने से पूर्व यदि एलर्जी, बुखार, रक्त बहने या रक्त पतला करने की कोई दवा ले रहे हैं, तो संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी को जानकारी दें। साथ ही गर्भवती या स्तनपान करा रही महिलाओं को भी टीका लेने से पहले स्वास्थ्य अधिकारी को पूरी जानकारी देनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि 15 सत्रों पर 1366 फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं हेल्थ स्टाफ को टीका लगाने का लक्ष्य था ,जिसके सापेक्ष 1316 को टीका लगा ,जो कि 96.3 प्रतिशत है।फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिनांक – 11,12 व 18 फरवरी 2021 को टीका लगाया जायेगा।

Report-Sumit yadav

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button