केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। साध्वी निरंजन ज्योति को एम्स में कार्डियोलॉजी में भर्ती कराया गया है।

कानपुर देहात। केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। साध्वी निरंजन ज्योति को एम्स में कार्डियोलॉजी में भर्ती कराया गया है। साध्वी निरंजन ज्योति की अचानक तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया। 

साथ ही आश्रम के 22 लोगो के सेम्पल लिए गए

हैलट अस्पताल से आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित पाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने साध्वी के मूसानगर स्थित आश्रम को सेनेटाइज कराया। साथ ही आश्रम के 22 लोगो के सेम्पल लिए गए। जिले के केंद्रीय राज्यमंत्री समेत 98 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें – मऊ : अंकल …पापा को हमारी मम्मी का चेहरा पसंद नही था इसलिए …

कोरोना निगेटिव लेकिन ट्रूनेट में वायरल लोड अधिक आया

उन्हें एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया। साध्वी ने खुद दिल्ली जाने की इच्छा जताई। उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया भी है। केंद्रीय राज्य मंत्री को शुक्रवार शाम बुखार और सीने में दर्द की शिकायत पर कॉर्डियोलॉजी में दिखाया गया था।
यहां जांच में हार्ट और दूसरी जांचें सही थीं। एक्सरे कराने पर दोनों फेफड़ों में निमोनिया निकला। इस पर उन्हें देर रात हैलट रेफर कर दिया गया। यहां एंटीजन जांच में कोरोना निगेटिव लेकिन ट्रूनेट में वायरल लोड अधिक आया।

इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। फिर उन्हें न्यूरो साइंसेज कोविड अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि मंत्री ने दिल्ली जाने की इच्छा जताई तो सुबह चार बजे हैलट से रेफर कर दिया गया।

उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है

वह एम्स मेें भर्ती हो गई हैं। हैलट के डॉक्टरों ने बताया कि राज्यमंत्री की स्थिति स्थिर थी। उनका ऑक्सीजन सेच्युरेशन 96 प्रतिशत था। मंत्री के साथ के एक व्यक्ति की भी जांच कराई गई। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। साध्वी को 22 नवंबर से बुखार रहा है। दिल्ली में उनके स्टाफ के दो लोग संक्रमित थे। निमोनिया होने के बाद मंत्री को सांस में हल्की तकलीफ होने लगी थी।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button