हर समस्या का समाधान है हल्दी, ये हैं इससे जुड़े चमत्कारी उपाय

जीवन का कोई भी क्षेत्र हो, खानपान से लेकर धार्मिक कार्यक्रमों तक में हल्दी का प्रयोग होता है। हल्दी को मसाले के रूप में रसोईघर में प्रयोग किया जाता है।

जीवन का कोई भी क्षेत्र हो, खानपान से लेकर धार्मिक कार्यक्रमों तक में हल्दी का प्रयोग होता है। हल्दी को मसाले के रूप में रसोईघर में प्रयोग किया जाता है। जो खाने के रंग और खूबसूरती को बढ़ा देती है। वहीं दूसरी ओर यह एक औषधि और धार्मिक सामग्री भी है, जो ना जाने कितने ही तरह से मनुष्य को फायदा पहुंचाती है।

ये भी पढ़ें – बागपत : नर्स को प्रेम जाल में फंसा मुस्लिम डॉक्‍टर कई महीनों तक करता रहा घिनौना काम और फिर …

ज्योतिष की बात करें तो हल्दी के कई प्रयोग हैं। हल्दी की सहायता से विभिन्न प्रकार की ग्रह से निर्मित समस्याओं से छुटकारा भी पाया जा सकता है। हल्दी के पीले रंग को बृहस्पति से जोड़ा जाता है, इसलिए ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत किसी जातक की कुंडली में कमजोर बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जाता है। बृहस्पति को मजबूत करने के लिए यह एक रामबाण इलाज माना गया है।

गुरुवार ग्रह का संबंध पीले रंग से माना जाता है। इस दिन पीले रंग के वस्त्र पहनना शुभ होता है। हल्दी का उपाय इस दिन जरूर करना चाहिए ये बड़ा ही आसान है। अपने स्नान के पानी में एक चुटकी हल्दी डालें और बृहस्पति को याद करते हुए नहा लें। स्नान के बाद हल्दी या केसर का तिलक लगाएं। आपका दिन मंगलमयी होगा साथ ही समस्याएं भी भी नहीं आएंगी।

सूर्य को जल चढ़ाने के बाद उस लोटे पर लगी हल्दी को माथे और गले पर लगाएं, जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी। मात्र एक माह तक इस प्रयोग को करने से शादी हो जाएगी।

ज्योतिष के अलावा वास्तु की दृष्टि से भी हल्दी बहुत महत्वपूर्ण होती है, इसकी सहायता से घर की नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाया जा सकता है।

किसी भी शुभ-मांगलिक कार्यों को करते समय अगर हल्दी का प्रयोग किया जाए तो इससे नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। यही कारण है हवन,पूजा-पाठ के समय हल्दी का उपयोग किया जाता है।

ऐसा माना जाता है नहाने के पानी में अगर हल्दी डालकर स्नान किया जाए तो इससे व्यक्ति का तेज बढ़ता है। इतना ही नहीं, आपके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी आपके ऊपर अपना बुरा प्रभाव नहीं डाल पाती।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button