कौशांबी : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के पाइप लाइन में चोरों ने सेंध लगा कर किया तेल चोरी

कौशांबी में इंडियन आयल कॉर्पोरेशन की पाइप लाइन में सेंध लगाकर करीब कई हजार लीटर तेल चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है

कौशांबी में इंडियन आयल कॉर्पोरेशन की पाइप लाइन में सेंध लगाकर करीब कई हजार लीटर तेल चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। चोरों ने पाइप लाइन में बने चेम्बर से तेल चोरी किया और बालू की बोरी से चेंबर को बंद करने की कोशिश भी की है, लेकिन वह बंद नहीं हुआ और तेल खेतों में फैल गया। तेल को खेतों में फैला देख ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना पर पहुँची कार्पोरेशन की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सप्लाई बंद करा पाइप लाइन को दुरुस्त कराया। तेल चोरी के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें : भाजपा नेता ने 36 बच्चों को बनाया हवस का शिकार, कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर ….

घटना कोखराज थाना क्षेत्र के जलालपुर बोरियो गांव के पास की है। मिली जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने बिहार के बरौनी से प्रयागराज होते हुए कानपुर तक तेल पहुंचाने के लिए पाइप पाइन बिछाई है। यह पाइप लाइन जलालपुर बोरियों गांव के निकट से गुजरी है। जलालपुर बोरियों गांव के पास चोरों ने शिव भूषण के खेत में इंडियन आयल का पाइप लाइन में चेंबर बनाकर हजारों लीटर तेल चोरी कर लिया गया। गुरुवार

को ग्रामीणों ने खेत मे तेल भरा हुआ देखा तो वह दंग रह गए। उन्होंने मामले की सुचना कोखराज थाना की पुलिस को दिया। पुलिस द्वारा तेल के रिसाव जानकारी जब इंडियन ऑयल के अधिकारियों को हुई तो वह मौके पर पहुंचे उन्हें देखा कि शिव भूषण के अरहर के खेत में सैकड़ों लीटर तेल भरा हुआ था। कर्मचारियों ने जब खोजबीन किया तो पता चला कि उसी जगह एक चेंबर बनाया गया था। जिसमें 20 बोरी में मिट्टी भरकर चेंबर को ढका गया था। जिसमें से रिसाव होने के कारण खेत में सैकड़ों लीटर तेल जमा हो गया था।

अधिकारियों ने  जेसीबी से पाइप लाइन के पास खोद कर देखा तो मोटे पाइप लाइन में 2 इंच का पाइप बिल्डिंग कर जोड़ा गया था। जिसके बाद अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रिसाव को ठीक किया। इंडियन आयल के इंजीनियर को शक है कि बगल में लगे ट्रांसफार्मर से लाइट की व्यवस्था कर यह सब किया गया होगा। फिलहाल इसमें से लगभग 14000 लीटर तेल निकाले जाने की आशंका है।इंजीनियर एलपी सिंह ने अज्ञात चोरों के खिलाफ कोखराज पुलिस को लिखित शिकायत किया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Report- saif rizvi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button