अपनी रूखी बेजान त्‍वचा को चमकदता-दमकता बनाने के लिए चंदन पाउडर से बनाए ये फेस मास्क

चंदन एक आयुर्वेदिक घटक है, जिसे कि आपके संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद माना जाता है। चंद आपके तन-मन के साथ आपकी त्वचा की देखभाल के लिए बेहद फायदेमंद होता है। कील मुंहासे हों या फिर ब्‍लैकहैड्स हर समस्‍या के लिए चंदन पाउछर मददगार शाबित हो सकता है। अपनी रूखी बेजान त्‍वचा को चमकदता-दमकता बनाने के लिए आप चंदन फेस पैक और टोनर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। जिससे कि यह आपकी त्‍वचा को रोज के धूल-मिट्टी और प्रदूषण से होने वाले नुकसानों से बचाएगा।

चंदन नेचुरल गुणों से भरपूर होता है। चेहरे पर चन्दन का इस्तेमाल करने से चेहरा खिल उठता है और चेहरे पर चार चाँद लग जाते है।रोज़ाना चंदन को उपयोग में लाने से स्किन सॉफ्ट और जवां दिखाई देती है।1 स्पून चंदन के तेल में नारियल तेल का तेल 1 कप मिला लें। फिर इसे अच्छे से मिक्स कर लें और कटोरी या किसी डिब्बे में रख लें। इसका इस्तेमाल नहाने के बाद करें। इस मिक्सचर को यूज़ में लाने से आपकी स्किन में कसाव आ जाएगा।

चंदन का इस्तेमाल करने से कीलमुहांसो की समस्या दूर हो जाते हैं।चंदन पाउडर का उपयोग करने से त्वचा की गंदगी हट जाती है और स्किन साफ होने लगती है। यह स्किन पर नमी पहुंचाता है।आप चंदन तेल का स्प्रे भी यूज़ में ले सकते है। इसके इस्तेमाल से बॉडी ठंडी ठंडी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button