बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा के नतीजे जल्द होंगे जारी

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षाओं के लिए बीएचयू यूईटी 2021 और बीएचयू पीईटी 2021 के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU)के स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षाओं के लिए BHU UET 2021 और BHU PET 2021 के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा नवंबर के अंत तक परिणाम जारी किए जाने की उम्मीद है। इस साल परीक्षाएं आयोजित की गई हैं और परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। परीक्षण कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी), हाइब्रिड (टैबलेट) और ओएमआर आधारित विधियों का उपयोग करके आयोजित किया गया था।

बीएचयू यूईटी, पीईटी परिणाम 2021 (BHU UET PET 2021) आधिकारिक वेबसाइट – bhuet.nta.nic.in पर अपलोड किया जाना है। इस लिंक पर जाकर आपको लिखित BHU UET/PET Result 2021 दिखाया जाएगा। इस पर क्लिक करें।

क्लिक करने के बाद आपसे लॉगिन, रोल नंबर, जन्मतिथि जैसी जानकारी मांगी जाएगी। इन विवरणों को भरने के बाद स्क्रीन पर UET / PET परिणाम दिखाई देंगे। आपको यूईटी / पीईटी स्कोर कार्ड भी डाउनलोड करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – आरोप क्यूबा की एक महिला ने लगाया फुटबॉलर डिएगो माराडोना पर ये गंभीर आरोप…

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बीएचयू यूईटी और पीईटी परीक्षा सितंबर और अक्टूबर के महीनों में आयोजित की गई थी। तो उत्तर कुंजी 3 नवंबर को जारी की गई थी। यदि उत्तर पुस्तिका में कई त्रुटियां पाई जाती हैं, तो उम्मीदवार 5 नवंबर तक चुनौती दे सकते हैं। पैनल द्वारा उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों की जांच की जाएगी और उत्तर कुंजी में पाई गई किसी भी त्रुटि को ठीक किया जाएगा।

संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर परिणाम तैयार किए जाएंगे। अंतिम उत्तर परिणाम के साथ प्रकाशित किया जाएगा। उम्मीद है कि कुछ दिनों में परिणाम आ जाएगा।

किसी भी प्रश्न के मामले में, छात्र एनटीए हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं। एनटीए हेल्प डेस्क नंबर – 01140759000। आप [email protected] पर ई-मेल भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button