सुलतानपुर – हाई टेक तरीके से अपनी अवैध असलहा तस्करी को अंजाम देने वाले अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस टीम को मिली इस सफलता से पकड़े गए अवैध असलहा तस्करों की पहचान वीरू सरोज पुत्र शिव प्रसाद सरोज,मो०आरिफ उर्फ डब्लू पुत्र अलाउद्दीन निवासी सैतापुर सराय थाना लंभुआ,जयसिंह पुत्र रामहित निवासी सोनबरसा

खबर सुलतानपुर से है जहाँ आज पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली अपराध,रोकथाम व वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्रा के आदेश के अनुपालन में सीओ लंभुआ सतीश चन्द्र शुक्ला की अगुवाई में निकली पुलिस टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता मुखबिर की सूचना परपुलिस टीम को अवैध असलहा तस्करों को असलहों सहित धर दबोचा।

बताते चलें कि पुलिस को कई दिनों से इन अवैध असलहा की खरीद फरोख्त की सूचना मिली थी लेकिन पुलिस सही समय का इंतजार कर रही थी आज मुखबिर खास की सूचना पर की ये सारे अपराधी जोकि अवैध असलहों की तस्करी बड़े पैमाने पर करते हैं और इस समय कोई सौदा करने आये हैं मुखबिर खास की इतनी सूचना पाते ही पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली और इन तस्करों को हाथ से ना जाने देने की कार्यवाही में पुलिस की टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर 3 अवैध असलहा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

तो वही पुलिस टीम को मिली इस सफलता से पकड़े गए अवैधअसलहा तस्करों की पहचान वीरू सरोज पुत्र शिव प्रसाद सरोज,मो०आरिफ उर्फ डब्लू पुत्र अलाउद्दीन निवासी सैतापुर सराय थाना लंभुआ,जयसिंह पुत्र रामहित निवासी सोनबरसा थाना लंभुआ के रूप में हुई पहचान,पुलिस ने गिरफ्तार इन तीनो अवैध असलहा तस्करों से 3 अवैध असलहा,एक जिन्दा व एक खोखा कारतूस भी बरामद किया गया।

पुलिस की माने तो ये हाई टेक तस्कर अपनी तस्कारी को पूरी हाई टेक तरिके से सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप के जरिये असलहा को पहले उसकी फ़ोटो विडियो इत्यादि अपने खरीददार को भेजते थे उसके बाद दूसरी तरफ से खरीददार की हाँ के बाद उसको डिलेवरी देते थे।

साथ ही अवगत कराते चले कि इस तरह से ये हाई टेक अपराधी अपनी डीलिंग को सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हुए अपने तस्करी के गिरोह को सक्रियता चलाते थे, तो वही पुलिस की माने तो पुलिस को इस गैंग को कई दिनों से तलाश कर रही थी। आखिरकार पुलिस को ये बड़ी सफलता मिल गई, पुलिस ने इन तस्करों को लभुआ थाना क्षेत्र के जैतपुर भीटार से गिरफ्तार किया,इस गैंग के फरार 3 और सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है सरगर्मी से तलाश व छापेमारी।

इस गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष सुनील कुमार पाण्डेय,वरिष्ठ उप निरीक्षक दयाशंकर मिश्रा,उप निरीक्षक शैलेन्द्र प्रताप सिंह,कांस्टेबल स्नोद कुमार,अमित कुमार,रि कांस्टेबल नमित कुमार की रही सक्रिय भूमिका रही और बड़ी सफलता हाथ लगी!!

रिपोर्ट – सन्तोष पाण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button