राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हो गए हैं,जानिए अपने जिले का हाल ?

पूरे प्रदेश में अब 17 जिले ऐसे है जहां सक्रिय मामले एक हजार के पार हैं। वहीं चार जिले ऐसे भी है जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के दस से भी कम मामले सामने आए हैं।

लखनऊ: कोरोना के एक्टिव केस लगभग 85 हजार के पास पहुंच गए हैं। प्रदेश में अब हर जिले में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं। इस बीच गौतमबुद्धनगर जिला जो बीते कई दिनों से कोरोना के मामलों में सबसे आगे चल रहा था। उसकी जगह राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। गौतमबुद्धनगर में कोरोना से पहली मौत भी हुई है।

क्या है आपके जिले का हाल

प्रदेश में बीते कई दिनों से जहां गौतमबुद्धनगर कोरोना के नए मामले और एक्टिव केस में सबसे आगे चल रहा था। वहीं अब राजधानी लखनऊ रिकॉर्ड तोड़ता पहले नंबर पर आ गया है। बात चाहे एक्टिव केस की हो या नए कोरोना के मामलों की। राजधानी लखनऊ दोनों में सबसे आगे है। बीते 24 घंटे में लखनऊ में 2,209 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 229 लोग स्वस्थ हुए हैं, और एक्टिव केस अब 12,195 तक पहुंच गए है। दूसरे नंबर पर अब गाजियाबाद आ गया है। जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,887 नए मामले सामने आए हैं। 394 लोग स्वस्थ हुए और फिलहाल 10,688 एक्टिव मामले हैं। तीसरे नंबर पर है गौतमबुद्धनगर जहां कोरोना के 1,817 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 624 लोग स्वस्थ हुए, एक मरीज की मौत भी हुई और एक्टिव केस अब 11,491 हो गए है। चौथे नंबर पर है मेरठ जहां 1,203 नए मामले सामने आए और 243 लोग स्वस्थ हुए। वहीं दो लोगों की मौत भी हुई है और जिले में अब भी 7,624 सक्रिय मामले हैं।

तीन लोगों की हुई मौत

पूरे प्रदेश में अब 17 जिले ऐसे है जहां सक्रिय मामले एक हजार के पार हैं। वहीं चार जिले ऐसे भी है जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के दस से भी कम मामले सामने आए हैं। ये जिले है भदोही, जालौन, महोबा और कौशांबी हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 16,016 नए मामले सामने आए है। जबकि इस दौरान 2554 लोग स्वस्थ हुए है, तीन लोगों की मौत भी हुई है और राज्य में अब भी सक्रिय मामले 85 हजार के पास है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button