बड़ी खबर: प्रधानमंत्री की रैली में आत्मघाती हमला, 15 लोगों की मौके पर मौत

सोमालिया के मध्य शहर गलकायो में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक स्टेडियम पर हमला किया, जिसमें 15 लोग मारे गए.

आतंकवाद से पूरा विश्व जूझ रहा है. आतंकियों(terrorist) द्वारा किए जा रहे हमले में हजारों लोगों की मौत हो रही है. कभी किसी मंदिर में, कभी गुरुद्वारे में, कभी मस्जिद में तो कभी किसी नेता की रैली में धमाके किए जाते हैं. इन धमाकों में हजारों मासूम जिंदगियां तबाह हो जाती हैं. आतंकवादियों(terrorist) का कोई मजहब नहीं होता है बल्कि ये लोग हर मजहब को अपना निशाना बनाते हैं.

सोमालिया के मध्य शहर गलकायो में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक स्टेडियम पर हमला किया, जिसमें 15 लोग मारे गए. यह घटना देश के नए प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले हुई. गलकायो के एक पुलिस अधिकारी अली हसन ने कहा कि विस्फोट स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर हुआ. इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं.

भी पढ़ें – बहु का पड़ोसी के साथ चल रहा था अफेयर, सास-ससुर को देती थी बेहोशी की दवा और फिर …

स्थानीय खबरों के मुताबिक, विस्फोट में मारे गए लोगों में सोमाली सेना के कुछ उच्च रैंक वाले सदस्य भी शामिल हैं. सोमालिया के अल-शबाब जिहादी विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.पाकिस्तान, ईराक, अफगानिस्तान, के अलावा और भी तमाम देश हैं जो आंतकवाद के खौफ में जी रहे हैं. ये वो देश हैं जहां पर आएदिन आतंकी हमले हो रहे हैं और धमाकों में लोगों की मौत हो रही है.

इन आतंकियों(terrorist) से निपटने के लिए विश्व को एक साथ आना होगा. इनके मंसूबों को शिकस्त देने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े होना होगा. तभी आतंकवाद से निपटा जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button