मुंगेर हिंसा पर बोले RJD नेता तेजस्वी यादव, ‘जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी’?

मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान चली गोली में एक युवक की मौत की खबर के बाद हंगामा मच गया है चारों तरफ से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। RJD नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान चली गोली में एक युवक की मौत की खबर के बाद हंगामा मच गया है चारों तरफ से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। RJD नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुंगेर में हुई घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं,घटना में 1 की मौत और कई लोग घायल हुए। लोगों को समझ नहीं आया कि पुलिस लोगों को अचानक क्यों पीटने लगी, इस घटना में डबल इंजन सरकार की भूमिका है। हम उपमुख्यमंत्री से पूछना चाहते हैं कि जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?

नारे लिखे पोस्टर को लेकर शहर का भ्रमण कर आक्रोश जताया

आपको बता दें कि मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान चली गोली में एक युवक की मौत की खबर बाद जमालपुर में छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार को जमालपुर स्थित छोटी विषहरी लाइब्रेरी छोटी दौलतपुर के सैकड़ों छात्रों ने अपने अपने हाथों में मुंगेर एसपी और डीएम को बर्खास्त करो, तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, वोट का बहिष्कार करें जैसे नारे लिखे पोस्टर को लेकर शहर का भ्रमण कर आक्रोश जताया।

छात्रों ने कहा कि मुंगेर में हुई इस गोलीबारी की घटना ने ब्रिटिश जमाने में हुई जालियांवाला बाग कांड की याद ताजा कर दी है। कोराना संकट काल में दुर्गा पूजा में श्रद्धालुओं के ऊपर तरह-तरह की पाबंदी लगा दी गई। छात्रों ने कहा कि इस घटना में मुंगेर निवासी अनुराग पोद्दार की हुई निर्मम हत्या से जहां एक मां ने अपने बेटे को खो दिया है।

पिता का प्यार , एक बहन का भाई बिछड़ गया । क्या जिला प्रशासन इसकी भारपाई कर पाएगी। अखिर प्रतिमा विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं पर लाठी चार्ज करने इाक्र गोलियां चलाने का आदेश किसने दिया था।

इतना ही नहीं श्रद्धालुओं को हिरासत में लेकर झूठा मुकदमा दर्ज कर प्रशासन ने क्या साबित करने की कोशिश की है। इस घटना में दोषी पदाधिकारी और पुलिस बल पर शीघ्र कार्रवाई किया जाए, अन्यथा बुधवार को होने वाले चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button