साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हुई टीम इंडिया क्या अगले मैच में भी दिखा पाएगी कमाल

 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वंडर्स स्टेडियम में खेला जाना है.भारत सीरीज में 1-0 से आगे है और अब उनके पास वंडर्स स्टेडियम में ऐतिहासिक जीत हासिल करने का मौका है. पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो पाएगी.

कोहली के पास मौका है कि वह वंडर्स स्टेडियम पर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने के साथ-साथ खुद को भी साबित करें. यह मैदान वैसे भी कोहली के लिए काफी लकी है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

इस टीम में केएल राहुल (KL Rahul) को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही टीम में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी वापसी की है।

कोहली ने वंडर्स स्टेडियम में दो मुकाबले खेले हैं. इन दो मुकाबलों में उन्होंने 77.50 के औसत से उन्होंने 310 रन बनाए हैं. साल 2013 में उन्होंने इसी मैदान पर 119 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं साल 2018 में उन्होंने इस मैदान पर खेले गए टेस्ट की दो पारियों में उन्हों 95 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button