IND Vs ENG: अखिरी टेस्ट मैच में इस Playing XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत (India) और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अतिंम टेस्ट मैच 4 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

भारत (India) और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अतिंम टेस्ट मैच 4 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा . विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया (India) ने सीरीज में 2-1 बढ़त हासिल है. पहले टेस्ट इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से हराया था. पहले टेस्ट मैच हराने के बाद भारत ने बेहतरीन वापसी की. टीम इंडिया ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रनों से मात दी. अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से जीत दर्ज की. अब चौथे टेस्ट में भारतीय टीम की नजर सीरीज जीत पर होगी, जिसके लिए ये ग्यारह खिलाड़ी खेल सकते हैं.

भारतीय (India) सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा एक बार ओपनिंग करते दिख सकते हैं. रोहित शर्मा का बल्ला इस सीरीज खूब चला है..उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 161 रनों की शतकीय पारी खेली थी.

उसके बाद रोहित ने अहमदाबाद में मुश्किल विकेट पर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा था.

चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली का खेलना तय है. गिल की तरह पुजारा का भी बल्ला इस सीरीज में शांत रहा है. कप्तान कोहली का भी बल्ला इस सीराज में नहीं चला है.

India

ऑस्टेलिया दौरे से टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल का बल्ला इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सका . हालांकि शुभमन गिल ने पहले टेस्ट में 50 रन बनाए थें.

भारतीय (India) उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बल्ले टेस्ट सीरीज में एक अर्धशतक निकला है. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ शतकीय साझेदारी की थी. इसमें रहाणे का 67 रनों का योगदान था.

विकेटकीपर ऋषंभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी इस सीरीज में की .

India
PC-Bcci twitter

यह भी पढ़ें- ट्रेन किराए से ज्यादा महंगा हो गया प्लेटफॉर्म का टिकट !

स्पिन का कमान एक बार फिर अक्षर पटेल और आर अश्विन के जिम्मे होगी. दोनों ही गेंदबाजों के लिए ये टेस्ट सीरीज शानदार रही है. अक्षर पटेल ने जहां सीरीज में 18 विकेट लिए हैं तो वहीं अश्विन ने गेंद के साथ बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

India
PC-Bcci twitter

ये भी पढ़ें- यूपी से बड़ी खबर: योगी सरकार ने 40 IAS अफसरों का किया तबादला, देखें लिस्ट

वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के बीच टक्कर है. सुंदर को इस सीरीज में गेंदबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है. कुलदीप यादव को सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है.

 

उस टेस्ट मैच में कुलदीप ने अच्छी गेंदबाजी की थी हालांकि, तीसरे टेस्ट में उनकी जगह सुंदर को मौका दिया गया. अब चौथे टेस्ट में एक बार फिर उनकी वापसी हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button