उत्तर प्रदेश दिवस पर हुआ प्रतिभाओं का सम्मान, सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थी

अलीगढ़ जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को अलीगढ़ रत्न से सम्मानित भी किया गया,दूसरी ओर सरकार के द्वारा बनाये गए स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। 

उत्तर प्रदेश राज्य स्थापना दिवस के मौके पर धूमधाम से कार्यक्रम आयोजित किया गया, अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में स्थित कृष्णांजिल में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम की तैयारी एक दिन पहले से की जारही थी। 

पूरा मामला जिला अलीगढ़ का है जहां –

उत्तर प्रदेश राज्य स्थापना दिवस के मौके पर अलीगढ़ में डीएम चन्द्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में स्थित कृष्णांजिल सभागार में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ें – महोबा: घर में घुसकर दलित विधवा महिला के साथ गाँव के युवक ने कर डाला ‘घिनौना काम’

,जिसमे अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए । सुबह 10 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत हुई,कार्यक्रम में सीएम योगी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया ।

ये भी पढ़ें – हैवान ने पार की सारी हदें पड़ोस के घर में घुस कर दस वर्षीय मासूम नाबालिक बच्ची से किया बलात्कार और फिर …

वहीं अलीगढ़ जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को अलीगढ़ रत्न से सम्मानित भी किया गया,दूसरी ओर सरकार के द्वारा बनाये गए स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

कार्यक्रम में विरासत प्रदर्शनी, मंचीय प्रस्तुतियों सहित ओडीओपी के साथ स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई। । डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि शासन द्वारा प्रस्तुत कार्ययोजना के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में विरासत, प्रदर्शनी, लोक व्यंजन, मंचीय प्रस्तुतियों के अनुसार कलाकारों को अलीगढ़ रत्न से प्रोत्साहन पुरस्कार दिये गए। शिक्षा, साहित्य, संगीत, कला, खेलकूद, समाज सेवा, कृषि, उद्यम, महिला सशक्तिकरण, चिकित्सा, पर्यावरण, जल संरक्षण, कृषि, उद्यान, गौशाला संचालन, सामाजिक संस्थाओं, लघु उद्योग, हस्त निर्मित उत्पाद क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया,

 

रिपोर्ट – खालिक अंसारी, अलीगढ़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button