T20 WORLD CUP 2021: तीन नंबर पर इस खिलाड़ी के कहने पर खेले थे रोहित

पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. टीम इंडिया को क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीमों पर भी निर्भर होना पड़ेगा।

भारत बनाम न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले गए मुक़ाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी और उस हार के कई विलेन थे और कई कारन थे लेकिन शुरुआत भारत की बल्लेबाज़ी से हुई जब रोहित की जगह ईशान किशन बल्लेबाज़ी करने उतरे।

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो लाखों क्रिकेट फैंस हैरान रह गए। अनुभवी बल्लेबाज और नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल के साथ ईशान किशन मैदान पर उतरे। टीम इंडिया का ये फैसला गलत साबित हुआ. किशन महज चार रन पर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा उतरे और 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उसके बाद फैंस सवाल करने लगे कि रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए क्यों भेजा गया। यह किसका निर्णय था? अब इसका खुलासा हो गया है। खेल से जुड़ी ताजा खबरों के लिए बने रहें

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से एक दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौर ने कहा कि फैसला टीम प्रबंधन ने लिया और इसमें रोहित शर्मा भी शामिल थे. रोहित शर्मा को ईशान किशन के साथ बदलने का निर्णय रणनीतिक रूप से सही लग रहा था और टीम प्रबंधन द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया था।

भले ही विक्रम राठौर ने खुले तौर पर किसी का नाम नहीं लिया, मिली जानकारी के मुताबिक टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी यह आइडिया लेकर आए थे भारतीय टीम के एक सूत्र ने खुलासा किया, “यह टीम प्रबंधन का सामूहिक निर्णय था, लेकिन धोनी इस विचार के साथ आए और कोच और कप्तान सहित अन्य सभी ने इसका समर्थन किया।”

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने दो शुरुआती मैच खेलने के बाद टीम अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान से खेलेगी। इससे पहले दोनों मैच दुबई में खेले गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button