सुल्तानपुर: प्रियंका गांधी के एलान के बाद महिलाओं में जगा उत्साह जमकर किया डांस खिलाई मिठाई उड़ाये अबीर गुलाल

प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा में महिलाओं के लिए 40 परसेंट सीटों के आरक्षण की घोषणा करते हुए प्रदेश की सियासत में हलचल मचा दिया है

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी पहुंचकर प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा में महिलाओं के लिए 40 परसेंट सीटों के आरक्षण की घोषणा करते हुए प्रदेश की सियासत में हलचल मचा दिया है. उनके इस ऐलान के बाद पूरे प्रदेश में महिलाओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। बुधवार को प्रदेश कमेटी के आवाहन पर जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा की अगुवाई में जिला कांग्रेस कमेटी के प्रांगण में एकत्र हुई सैकड़ों महिलाओं ने प्रियंका गांधी के निर्णय का स्वागत करते हुए खुशी का इजहार किया ।

तो वहीं शहर कांग्रेस के अध्यक्ष नौशाद हुसैन खान की अगुवाई व उपाध्यक्ष अमित सिंह के संयोजन में दर्जनों कांग्रेसी सिविल लाइन स्थित सुदर्शन पार्क पहुंचे जहाँ महर्षि सुपत सुदर्शन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया ,इसके बाद जिला कमेटी में महर्षि वाल्मीकि के चित्र पर वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया । जयसिंहपुर ब्लाक में जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा की मौजूदगी में हरख नारायण मिश्रा , राजेश ओझा ,शिवपूजन सिंह, डी सी पांडेय समेत दर्जनों नेताओं ने महर्षि वाल्मीकि की जयंती मनाई । महिला अध्यक्ष उर्मिला उपाध्याय की अगुवाई में सैकड़ों महिलाएं कांग्रेस कमेटी में एकत्र हुई ।

यहां उन्होंने महर्षि बाल्मीकि के चित्र पर पुष्पांजलि करते हुए नमन किया । यहां महिला नेताओं ने सभी को अबीर गुलाल लगाकर मिष्ठान वितरण कर खुशी का इजहार किया ।

साथ ही साथ उर्मिला उपाध्याय ने कहा की नारी के शक्ति पर्व पर महिलाओं के सशक्तिकरण की नई क्रांति का एलान प्रियंका गांधी द्वारा किया गया है,जिसका पूरे प्रदेश की महिलाओं के साथ वह स्वागत अभिनंदन करती हैं, रेनू श्रीवास्तव ने कहा दुर्गा पूजा महोत्सव के पर्व पर प्रियंका गांधी द्वारा ली गई प्रतिज्ञा से प्रदेश में नारी सशक्तिकरण का नया इतिहास शुरु हुआ है ।

पूर्व प्रमुख पुष्पा ने कहा वर्तमान सरकार में महिलाएं प्रताड़ित की जा रही हैं । महिलाओं पर अपराध की बाढ़ सी आ गई है । कंचन सिंह ने कहा बेटी बचाओ का नारा भाजपा से बेटी बचाओ के रूप में चरितार्थ हो गया है । पूनम कोरी ने कहा प्रियंका गांधी के ऐलान के बाद दलित , पिछड़ा वर्ग की महिलाओं में गजब का उत्साह है । किरण राणा ने कहा तेजी से महिलाओं का रुझान कांग्रेस पार्टी की तरफ बढ़ा है ।

यदि प्रियंका गांधी जी के निर्देश पर जिले की किसी सीट पर महिला प्रत्याशी को टिकट दिया जाता है तो जिलेभर की महिलाएं महिला के सम्मान में पार्टी के प्रत्याशी को जिताने का काम करेंगी । इस अवसर पर प्रदेश सचिव फिरोज अहमद , राहुल त्रिपाठी , रणजीत सिंह सलूजा , तेज बहादुर पाठक , ओम प्रकाश सिंह , नफीस फारुकी आदि लोग उपस्थित रहे!

बाईट—उर्मिला उपाध्याय जिला अध्यक्ष काँग्रेस सुल्तानपुर

बाईट—रेणु श्रीवास्तव वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री सुल्तानपुर

बाईट—किरण राणा वरिष्ठ काँग्रेस नेत्री सुल्तानपुर

सुल्तानपुर से सन्तोष पाण्डेय की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button