सुलतानपुर : मीडिया संस्थानों के समर्थन में उतरी आम आदमी पार्टी, प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

ख़बर सुलतानपुर से है, जहां आज मीडिया संस्थानों पर सरकार द्वारा कराई गई। आयकर की छापेमारी को लेकर राजनैतिक पार्टियां और पत्रकार संगठन सड़कों पर उतर आए हैं।

ख़बर सुलतानपुर से है, जहां आज मीडिया संस्थानों पर सरकार द्वारा कराई गई। आयकर की छापेमारी को लेकर राजनैतिक पार्टियां और पत्रकार संगठन सड़कों पर उतर आए हैं। शुक्रवार को सुलतानपुर में जहां आम आदमी पार्टी ने दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज चैनल के दफ्तरों पर हुई छापेमारी के विरोध में सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की वहीं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने भी जिला मुख्यालय से लेकर तहसील मुख्यालय तक इसका विरोध दर्ज कराया।

बताते चलें कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. संदीप शुक्ला के नेतृत्व में आप के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और उन्होंने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया। मीडिया से बात करते हुए आप जिलाध्यक्ष संदीप शुक्ला ने कहा कि जन-जन जानता है ऑक्सीजन से कितनी मौतें हुई हैं। उन्होंने कहा कि घर में मौतें हुई हैं, घर में नही हुई तो उसका रिश्तेदार मरा है उसका मित्र मरा है कोई सगा संबंधी गया है। अगर सब लोग अपनी अंतर आत्मा से पूछे तो पता चलेगा कि ऑक्सीजन की कमी से कितनी मौते हुई हैं। सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नही हुई है। संदीप शुक्ला ने कहा कि इतना बड़ा झूठ, अभी तक कहा जाता था भारतीय जनता पार्टी जुमलों की सरकार है लेकिन स्पष्ट उन्होंने प्रमाणित कर दिया कि इससे बड़ा जुमला इससे बड़ा झूठ हो ही नहीं सकता।

डॉ. संदीप शुक्ला ने आगे कहा कि हिंदुस्तान नहीं विश्व में कोई ऐसा दल नही होगा, कोई ऐसा राजनेता नहीं होगा, कोई ऐसी सरकार नही चल रही होगी जो इतनी झूठी और इतनी नाकाम सरकार हो। उन्होंने कहा कि अब जनता के हाथो में कमान है कि मीडिया पर हमला, विधायिका पर हमला, जनता और छात्रों पर हमला। उन्होंने कहा कि जनता जन-जन तक जाए और इसका पर्दाफाश करे। डॉ. संदीप शुक्ला ने कहा कि अब अंग्रेजो से भी ज्यादा बुरी हालत हो गई है। अंग्रेजों के समय में भी इतनी आजादी होती थी कि सच दिखा दिया जाता। लेकिन आज सच दिखाने वालों पर हमला हो रहा।

तो वहीं गुरूवार को केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज चैनल के ऑफिसों पर की गई आयकर/ईडी की छापेमारी को लेकर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने सुलतानपुर में प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय से लेकर, जयसिंहपुर तहसील, कादीपुर, लंभुआ, बल्दीराय तहसीलों में प्रदर्शन कर संगठन से जुड़े पत्रकारों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसील स्तर के अधिकारियों को सौंपा। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने तरफ से आयकर/ईडी की कार्यवाही को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, ‘भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में सरकार द्वारा मीडिया का मुंह बंद करने के लिए की जा रही कोशिशों और उनकी संख्या में आती तेजी से हम सभी चिंतित है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था में इसकी भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाती है। मीडिया की विश्वसनीयता जनता के सरोकारों और जन विश्वास पर ही टिकी होती है।

Report-Santosh Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button