Netaji Jayanti: नेताजी को श्रद्धांजलि देकर बोले PM मोदी- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं…

भारत (INDIA) के महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जयंती के मौके पर मनाए जाने वाले ‘पराक्रम दिवस’ में शामिल होने के लिए आज (शनिवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं।

भारत (INDIA) के महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जयंती के मौके पर मनाए जाने वाले ‘पराक्रम दिवस’ में शामिल होने के लिए आज (शनिवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पश्चिम बंगाल (West Bengal) पहुंच गए हैं। पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर पहुंचे पीएम मोदी ने नेशनल लाइब्रेरी का दौरा किया और नेताजी को श्रृद्धाजंलि दी। इसके बाद उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल हॉल गए, जहां उन्होंने नेताजी की स्मृति में सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हैं।

पश्चिम बंगाल पहुंचें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

असम में 1.06 लाख लोगों को भूमि आवंटित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं, जहां नेताजी की 125वीं जयंती मनाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

ये भी पढ़ें – बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, खिलाड़ियों को अब पास करना होगा ये टेस्ट

विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम शुरू

बता दें कि कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद हैं। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कोलकाता पहुंचने के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस भवन का दौरा किया। फिर उन्होंने नेशनल लाइब्रेरी में स्थितियों का जायजा लिया, जहां पीएम मोदी ने कलाकारों और प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।

ये भी पढ़ें – क्रिकेट जगत में वापसी की खबरों के बीच IPL 2021 में इस टीम की तरफ से खलेते नजर आएँगे एस श्रीसंत

ममता बनर्जी के भाषण देने से किया इनकार

कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में जारी कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाषण देने से इनकार करने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी जब मंच पर भाषण देने पहुंचीं तो नारेबाजी शुरू हो गई। ममता बनर्जी ने कहा कि किसी का अपमान करना ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें – AAP विधायक सोमनाथ भारती को कोर्ट ने इस मामले में सुनाई दो साल की सजा…

प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं। नेताजी को नमन करता हूं। बचपन से जब भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी का नाम सुना, मैं किसी भी स्थिति-परिस्थिति में रहा, इस नाम से एक नई ऊर्जा से भर गया।

ये भी पढ़ें – BCCI: अब इंडिया टीम के खिलाड़ियों को पास करना होगा ये कठिन टेस्ट, 8 मिनट 15 सेकेंड में…

उन्होंने कहा कि आज के ही दिन मां भारती की गोद में उस वीर सपूत ने जन्म लिया था, जिसने आजाद भारत के सपने को नई दिशा दी थी। आज के ही दिन ग़ुलामी के अंधेरे में वो चेतना फूटी थी, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी सत्ता के सामने खड़े होकर कहा था, मैं तुमसे आजादी मांगूंगा नहीं, छीन लूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button