अलीगढ़: छात्राओं ने आगरा यूनिवर्सिटी के विरोध में किया उग्र प्रदर्शन

अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में सैकड़ों की तादात में इकट्ठा होकर छात्र छात्राओं का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला।

अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में सैकड़ों की तादात में इकट्ठा होकर छात्र छात्राओं (Students)का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। आगरा यूनिवर्सिटी के विरोध में छात्र छत्राओं ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की। वहीं छात्रों ने कॉलेज में चल रहीं कक्षाओं को भी ख़ाली कराया।
L.L.B तृतीय वर्ष के 95 प्रतिशत छात्रों के फेल होने पर छात्र छात्राओं (Students) ने आज आगरा यूनिवर्सिटी के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया और जमकर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के बीच में छात्र छात्राओं की कॉलेज प्रशासन से भी झड़प हो गई। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को रोकने की कोशिश की, लेकिन छात्र अपने प्रदर्शन से पीछे नहीं हटे प्रदर्शनकारी छात्रों ने कॉलेज प्रशासन को भी अपने पैर पीछे खींचने पर मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़े-अलीगढ़: उधार के पैसे मांगने पर युवक पर की फायरिंग

अमित गोस्वामी छात्र नेता ने बताया कि एक बार फिर आगरा यूनिवर्सिटी की लापरवाही सामने आई है। 1 जनवरी को एलएलबी तृतीय वर्ष का परिणाम घोषित हुआ था। जिसमें 95 प्रतिशत छात्रों को फेल कर दिया गया। वहीं छात्रों की परीक्षाओं को OMR शीट से सम्पन्न कराया गया। छात्रों (Students) के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। जो छात्र बर्दाश्त नहीं करेगा छात्रों ने आगरा यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रदर्शन किया है और कक्षाओं को बंद कराने का कार्य भी हमने किया है। जब तक कोई ठोस आश्वासन हमको नहीं मिलता है तब तक हम अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। छात्रों की मांग है कि उन्हें प्रमोट किया जाए। छात्र हित की लड़ाई के लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।

धर्म समाज डिग्री कॉलेज के प्राचार्य हेम प्रकाश ने बताया कि एलएलबी तृतीय बर्ष का परिणाम में 95 प्रतिशत छात्र फेल हुए हैं जो कॉलेज  में प्रदर्शन कर रहें हैं कोविड़ के चलते छात्रों की परीक्षा OMR शीट से करायी गई कही भी कॉलेज प्रशासन इसमे दोषी नहीं है।फिर भी छात्रों की समस्या को देखते हुए आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति से वार्ता की गई है। जिन्होंने जांच कमेटी बैठा दी है। जो बुधवार तक अपना फैसला सुना देगी।

report-ख़ालिक़ अंसारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button