हमीरपुर में अखिलेश यादव का बड़ा एलान, सरकार बनी तो गरीबों को मिलेगी ये सुविधाएं मुफ्त

हमीरपुर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुरारा में आयोजित जनसभा में मौजूदा सरकारों को आड़े हाथों लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में प्रदेश को बुल और बुलडोजर से बचाना है।

अगले सााल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सियासत तेज़ हो गयी है और सभी पार्टियाँ ज़ोरो शोरो से तैयारियां कर रही है। इसी क्रम में मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav) को लेकर समाजवादी पार्टी ने विजय रथयात्रा शुरू की है। अखिलेश यादव की ये विजय रथ यात्रा कानपुर से होते हुए हमीरपुर पहुंची। हमीरपुर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुरारा में आयोजित जनसभा में मौजूदा सरकारों को आड़े हाथों लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में प्रदेश को बुल और बुलडोजर से बचाना है। भाजपा गरीबों किसानों और संविधान को कुचलने का काम कर रही है। भाजपा के राज में गो माता की दुर्दशा है। गो माता की सेवा समाजवादी लोग ही अच्छे से कर सकते हैं।

बुंदेलखंड के साथ भाजपा ने किया धोखा

अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों के मौजूदा भाजपा सरकार की तुलना करते हुए कहा कि बुंदेलखण्ड की जनता ने विधानसभा और लोकसभा में भाजपा को सारी सीटें दे दी, लेकिन बदले में उन्हें सिर्फ धोखा मिला है। यह सरकार नाम बदलने और काम रोकने वाली सरकार है। देश के संसाधनों को बेचा जा रहा है। हवाई जहाज बिक चुके हैं, एयरपोर्ट, बंदरगाह सबका सौदा हो चुका है। रोजगार खत्म किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा किसानों की आय दोगुनी करने का ढिंढोरा पीटने वालों के राज में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है।

हर वर्ग भाजपा से परेशान

आज समाज का हर वर्ग भाजपा की नीतियों से बेहाल है. पेट्रोल 100 रूपये पार हो गया है वही सरसों का तेल भी गरीबों की पहुंच से दूर हो रहा है।. रसोई गैस की कीमतें बेलगाम है. गरीबों के लिए शुरू की गई सरकार की उज्ज्वला योजना बुज्जवला हो गई है। बुंदेलखंड के किसानों की स्थिति सुधारने के लिए सपा सरकार के शासनकाल में बड़ी-बड़ी मंडिया बनवाई गई थी, लेकिन भाजपा सरकार अभी तक वह मंडिया शुरू नहीं करवा पाई है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड में बनाई गई मंडियों में तेल के कारखाने बनवाए जाएंगे, जिससे किसानों को लाभ हो और विदेशों से आने वाली मिलावट से गरीब जनता को बचाया जा सके। समाजवादी पार्टी की सरकार ने आम लोगों के लिए काम किया था। युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ लैपटॉप भी बांटे गए थे जो कोरोना संकट काल में सबसे अधिक काम आए।

गरीबों को दी जाएगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

अखिलेश यादव ने आगे प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा सरकार साढ़े 4 साल में नेवली लिग्नाइट का पावर प्लांट बनकर पूरा नहीं हो पाया है और दूसरी तरफ सरकार ने बिजली के दाम दामों में भारी बढ़ोतरी कर दी है। सपा की सरकार बनने के बाद गरीबों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। भाजपा की बातों में आकर बुंदेलखंड की जनता ने उन्हें तमाम वधायक और सांसद दिए, लेकिन अब बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का मूड बना लिया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के द्वारा भी रथ यात्रा निकाले जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वह भी भाजपा को हराने के लिए निकले हैं, लेकिन गठबंधन के सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button