साउथ सुपरस्टार रजनीकांत होंगे 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी घोषणा की। वहीं पुरस्कार वितरण 3 मई को होगा।

साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत (Rajinikanth) को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी घोषणा की। मिली जानकारी के मुताबिक
सुपरस्टार रजनीकांत को 3 मई को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

ये भी पढे़-टमाटर का अधिक मात्रा में सेवन करने से हो सकती हैं ये स्वास्थ्य समस्याएं

इस बात की जानकारी देते हुए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने लिखा, भारतीय सिनेमा के इतिहास के सबसे महान अभिनेताओं में से एक के लिए दादासाहेब फाल्के पुरस्कार 2019 की घोषणा करने पर बहुत खुश हूं अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में उनका (रजनीकांत) योगदान प्रतिष्ठित रहा है. मैं ज्यूरी आशा भोसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर और बिस्वास चटर्जी का शुक्रिया  करता हूं.’

आपको बता दें कि रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। उनका का जन्म 12 दिसंबर 1950 में बेंगलुरू के मराठी परिवार में हुआ था। रजनीकांत ने टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोगों के दिल जीत लिया।

रजनीकांत (Rajinikanth) ने अपने करियर की शुरूआत तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागनगाल’ से की थी। शुरूआती दौर में उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई थी। वहीं साल 1978 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘भैरवी’ में रजनीकांत लीड रोल में नजर आएं थे।

रजनीकांत (Rajinikanth)  ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी है। रजनीकांत ने 2.0, द रोबोट, त्यागी, चालबाज, अंधा कानून, कबाली, खून का कर्ज, जैसी फिल्मों में अपने बेहतर अभिनय से अपनी एक अलग छाप छोड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button