जल्द भारतीय मार्किट में पेश होगी Skoda की KUSHAQ, Creta और Seltos को देगी कड़ी टक्कर

ऑटो कंपनी Skoda ने एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई कार KUSHAQ भारत में जल्द लॉन्च करने वाली है. इसका प्रोडक्शन पुणे के चाकन में शुरू कर दिया गया है. माना जा रहा है कि ये कार इस महीने के आखिरी हफ्ते में भारतीय बाजार में उतार दी जाएगी. इसे MQB-AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

Skoda का कहना है कि उन्होंने उन विभिन्न परिदृश्यों पर विशेष ध्यान दिया है जिनका वास्तविक दुनिया में कुशक सामना कर सकता है। इसलिए, उन्होंने खराब गंदगी वाली सड़कों, भारी मानसून और सड़क बाढ़ पर इसका परीक्षण किया है। इन परीक्षणों के बाद, हॉर्न के स्थान को रेडिएटर ग्रिल के पीछे से सामने वाले बम्पर के पीछे ले जाया गया।

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मल्टी कोलीजन ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम, स्मार्टफोन पॉकेट, एंबियंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

डिजाइन की बात करें तो Kushaq एक सुंदर दिखने वाली एसयूवी है. इसमें आगे की तरफ बड़ा स्कोडा ग्रिल है जबकि स्किड प्लेट के साथ हैडलैंप्स काफी शार्प हैं, जबकि इंटेक भी बड़े हैं.

Kushaq के इंटीरियर को भी भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। आपने देखा होगा कि ज्यादातर कारों में डैशबोर्ड के बीचों-बीच किसी न किसी तरह का ताबीज लगा होता है। Skoda ने डैशबोर्ड के बीच में ताबीज के लिए खास जगह बनाई है।

यह एक एग्रेसिव डिजाइन है इसमें कोई संदेह नहीं है, जबकि सरफेसिंग बहुत शार्प है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील भी हैं. वहीं इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188mm है. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button