सोनभद्र में छह कौवों की मौत, दहशत में आए लोग

सोनभद्र में करीब आधा दर्जन कौवों की मौत होने से शहर में दहशत छा गई है। अचानक हुई कौवों की मौत सवाल पैदा कर रही है कि, ये मौतें कहीं बर्ड फ्लू से तो नहीं हुई है।

सोनभद्र. सोनभद्र में करीब आधा दर्जन कौवों (Crow) की मौत होने से शहर में दहशत छा गई है। अचानक हुई कौवों की मौत सवाल पैदा कर रही है कि, ये मौतें कहीं बर्ड फ्लू से तो नहीं हुई है। सूचना पर वन विभाग और डॉक्टरों की टीम जांच में जुट गई है।

टीम भेजकर इसकी जानकारी ले रहे हैं

मामला सोनभद्र जिले के डाला चढ़ाई, चूड़ीगली, बारी, पुलिस चौकी परिसर स्थित हनुमान मंदिर का है जहां बुधवार को छह से अधिक कौए (Crow) मृत पाए गए। व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश जैन का कहना है कि मृत पाए गए कौवों की जानकारी वन विभाग को दे दी गई है। प्रभागीय वनाधिकारी प्रखर मिश्रा का कहना कि,वह टीम भेजकर इसकी जानकारी ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें – OMG: बेटे के लिए सजी थी दुल्हन और मंडप….. पिता बन बैठा ‘दूल्हा’

वहीं पशु चिकित्सक डॉ. सत्यप्रकाश का कहना था कि मौत की वजह ठंड भी हो सकती है क्योंकि बर्ड फ्लू की बात होती तो दूसरे पक्षी भी मृत अवस्था में मिलते। फिर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मौत के कारणों की जांच कराई जाएगी।

अगर बर्ड फ्लू का कोई भी लक्षण मिला तो …

उधर, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा.एके सिंह ने कहा कि सूचना मिली है। crows मौत कैसे हुई? इसका पता लगवाया जा रहा है। बृहस्पतिवार को वह इसके लिए एक टीम भी भेजेंगे। अगर बर्ड फ्लू का कोई भी लक्षण मिला तो जांच के लिए नमूना भोपाल स्थित लैब में भेजा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button