मैनपुरी: बहन ने की दलित युवक से शादी तो भाइयों ने दी ऐसी ‘खौफनाक सजा’, देख दहल जायेगा आपका दिल

यूपी के मैनपुरी से चौका देने वाला मामला सामने आया है। भाई ही अपनी बहन की जान के दुश्मन बन बैठे। बहन की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने से नीची जाति के युवक के साथ भाग कर शादी कर ली थी।

dengrous punishment: यूपी के मैनपुरी से चौका देने वाला मामला सामने आया है। भाई ही अपनी बहन की जान के दुश्मन बन बैठे। बहन की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने से नीची जाति के युवक के साथ भाग कर शादी कर ली थी।

दरअसल यूपी के मैनपुरी के किशनी की निवासी युवती ने प्रतापगढ़ के निवासी युवक के साथ आठ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके बाद दोनों ने एक साथ जीने मरने का फैसला ले लिया और 12 जून को शादी कर ली। पुलिस ने शव को निकाल लिया है। मामले में FIR दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें – अधेड़ हैवान पति अपनी नाबालिग पत्नी से दिन में कराता था चूल्हा चौका और रात में ‘देह व्‍यापार’

भाइयों ने पहले घर पर अपनी बहन को  बुलाया और गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बहन की लाश को जमीन में  दफ़न कर दिया।  मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार ‘प्रतापगढ़ में अपने गांव पर शादी की और दो महीने के बाद दिल्ली लौट गए। रोशनी के भाइयों ने फोन पर बात शुरू कर दी और उसे साथ चलने के लिए मना लिया। 17 नवंबर को वे अपने साथ ले गए। 20 नवंबर को रोशनी ने अपने साथ मारपीट की बात करते हुए बताया कि उसे वापस नहीं आने दिया जा रहा है। उसके बाद फोन स्विच ऑफ हो गया।’

रोशनी की तलाश में मैनपुरी चला गया

विजय ने दिल्ली के मयूर विहार थाने में 22 नवंबर को एफआईआर लिखवाई। इसके दो दिन बाद वह अपनी मां और चाचा के साथ रोशनी की तलाश में मैनपुरी चला गया, जहां घर पहुंचने पर बताया गया कि रोशनी यहां से अकेले ही दिल्ली चली गई। दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर मनोज तोमर ने बताया कि मृतका के भाई सुनील ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो भाई सुधीर और सुशील फरार हैं।

ये भी पढ़ें – जब कर्ज में डूबे व्यक्ति ने रच डाली ऐसी फ़िल्मी कहानी कि….. जब हुआ खुलासा तो पुलिस के उड़ गए होश

आरोपी ने बताया कि बहन को वापस घर लेकर आने के बाद उसे ‘निचली जाति’ के अपने पति को छोड़ने को लेकर दबाव बनाया गया। दो दिनों तक बातचीत का सिलसिला चला लेकिन रोशनी वापस जाने की जिद पर अड़ी रही। इसके बाद मारपीट करने के बाद उसके सीने में गोली मार दी गई। आरोपियों ने अपने पिता की तरफ से सहमति के बाद शव को खेत में गाड़ दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button