लखनऊ: यूपी की फिक्र छोड़े अपने पार्टी से भ्रष्टाचार खत्म करें आप सरकार- सिद्वार्थनाथ सिंह

मेडिकल उपकरणों की खरीद फरोख्‍त में यूपी पर आरोप लगाने वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार भ्रष्टाचार में फंस गई है।

मेडिकल उपकरणों की खरीद फरोख्‍त में यूपी पर आरोप लगाने वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार भ्रष्टाचार में फंस गई है। कोरोना काल के दौरान दिल्ली की आप सरकार ने जेम पोर्टल पर निर्धारित दरों से 4 गुना अधिक पर उपकरणों की खरीद कर बड़ा घोटाला किया है। इसे लेकर दिल्‍ली के आलोक शर्मा व कपिल मिश्र ने गुरुवार को रोहिणी थाने में आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अन्‍य लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

कपिल मिश्र का कहना है कि आप सरकार जनता का पैसा लूट रही है। भारत सरकार की पॉलिसी की अनदेखी कर आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने व्यापारी मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के जेम पोर्टल पर दिए गए निर्धारित दरों से कई गुना अधिक दामों पर मेडिकल उपकरण खरीदे गए हैं।

कपिल मिश्र ने अपनी तहरीर में कहा है कि जेम पोर्टल पर मल्‍टीपारा मॉनिटर 5 की कीमत 95200 रुपए है जबकि आप सरकार ने इसे 328000 रुपए का खरीदा है। इसके साथ इको कलर डॉपलर की कीमत जेम पोर्टल पर 2250000 रुपए है। इसे आप सरकार 3800000 रुपए में खरीदा है। जेम पोर्टल पर एचएफ एनओ थेरेपी यूनिट 128700 रुपए है। इसे 273278 रुपए में खरीदा गया है। न्‍योनेटल वेंटिलेटर जेम पोर्टल पर 1850000 रुपए का है।

आप सरकार में इसे तीन गुना अधिक 4129840 रुपए का खरीदा गया है। इससे साफ पता चला है कि भ्रष्‍टाचार मिटाने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी सरकार सिर से पांव तक खुद ही भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। कपिल मिश्र व आलोक का कहना है कि कोरोना काल के दौरान आमजन की जान बचाने वाले उपकरणों की खरीद फरोख्‍त में किया गया भ्रष्टाचार बहुत ही संगीन मामला है। आप सरकार द्वारा सरकारी पैसे की लूट की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button