संभल : चकबंदी आयुक्त नोडल अधिकारी जनपद संभल श्री वी राम शास्त्री ने विकास कार्यों को लेकर की बैठक

कानून व्यवस्था की बैठक के संबंध में पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने विस्तार पूर्वक जानकारी दी एवं नोडल अधिकारी ने दिशा निर्देश दिए जनपद में शांति व्यवस्था बनी रहे।

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में शासन द्वारा नामित चकबंदी आयुक्त नोडल अधिकारी जनपद संभल श्री वी राम शास्त्री ने विकास कार्यों को लेकर बैठक की । कानून व्यवस्था की बैठक के संबंध में पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने विस्तार पूर्वक जानकारी दी एवं नोडल अधिकारी ने दिशा निर्देश दिए जनपद में शांति व्यवस्था बनी रहे। आम जनमानस को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गई जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार सक्सेना ने बताया कि जनपद में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य कराया जा रहा है।

जिसमें नोडल अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य में गति लाई जाए। एंबुलेंस एवं दवाइयों की उपलब्धता एवं साफ सफाई के कड़े निर्देश दिए। और उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवा को शत-प्रतिशत संचालन में रखें किसी भी दशा में एंबुलेंस सेवा बाधित नहीं होनी चाहिए। जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन ने बताया कि पंचायत भवन 182 के सापेक्ष 98 का कार्य पूर्ण हो गया है, सामुदायिक शौचालय 513 के सापेक्ष 506 का कार्य गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण हो गया है, हेडपंप रिबोर का कार्य सत प्रतिशत किया किया गया है, जिसमें नोडल अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल योजना,सैनिटाइजेशन का कार्य, पंचायत भवन निर्माण, सामुदायिक शौचालय का निर्माण, इत्यादि का कार्य गुणवत्ता पूर्वक कराया जाए।

जल निगम अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अमृत योजना के अंतर्गत कार्य को समय से पूरा किया जाए। एवं अमृत योजना के अंतर्गत चंदौसी शहर में टूटी सड़कों को समय से गुणवत्ता पूर्वक सही कराया जाए। जिससे लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्ता पूर्वक कार्य पूर्ण करा कर संबंधित विभाग को हैंड ओवर किया जाए जिससे उसे जनउपयोगी बनाया जा सकें ।

कृषि विभाग की बैठक एवं केवीके कृषि विज्ञान केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि किसानों के लिए बहुत ही उपयोगी केवीके योजना के अंतर्गत बीज अनुसंधान किसानों के लिए बहुत उपयोगी रहेगा। उसी उपरांत बैठक में उन्होंने किसानों की समस्या एवं समाधान के लिए किसान सम्मेलन कक्ष एवं अतिथि गृह बनाने के लिए निर्देशित किया। नोडल अधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अपने लक्ष्यों को पूरा करें एवं शासन की मंशा अनुरूप सरकार की योजनाओं को सफल बनाएं एवं जमीनी स्तर पर कार्य करना सुनिश्चित करें जिसमें जिलाधिकारी महोदय श्री संजीव रंजन ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अपने कार्य को लक्ष्य के सापेक्ष कराना सुनिश्चित करें। एवं नोडल अधिकारी महोदय द्वारा दिशा निर्देश दिए गए हैं उनका अक्षरश: पालन किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी, अपर जिलाधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी, ज्वाइट मजिस्ट्रेट अभिनव गोपाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय सक्सेना, उप जिला अधिकारी चंदौसी महेश प्रसाद दीक्षित, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन एवं समस्त संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

दीपक गुप्ता – रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button