कृषि कानून पर शरद पवार के बयान पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार, बोले- अब जानकारी हो…

कृषि कानून पर एनसीपी चीफ शरद के बयान पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जवाब दिया है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, नए कृषि कानूनों में एमएसपी पर कोई खतरा नहीं है और मंडियां भी प्रभावित नहीं होंगी.

कृषि कानून (farm laws) पर एनसीपी चीफ शरद के बयान पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जवाब दिया है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, नए कृषि कानूनों में एमएसपी पर कोई खतरा नहीं है और मंडियां भी प्रभावित नहीं होंगी. उन्होंने कहा, शरद पवार के सामने गलत तथ्य पेश किए गए जिसकी वजह से शायद उन्होंने ऐसी बात कही है. अब सही जानकारी मिलने के बाद वो अपना रवैया बदलेंगे और किसानों को भी इसके लाभ के बारे में बताएंगे.

नरेंद्र सिंह तोमर ने शरद पवार के बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा है- चूंकि पवार एक वरिष्ठ नेता हैं, मुझे लगता है कि उनके सामने गलत तरीके से कानूनों (farm laws) के तथ्य पेश किए गए हैं. इसलिए उन्होंने ऐसा कहा है. अब उनको कानूनों से जुड़ी सही जानकारी मिल गई है तो वो किसानों को भी इसके लाभ के बारे में बताएंगे.

यह भी पढें- किसान नेता सरवन पंढेर ने आखिर क्यों कहा, पुलिस की बैरिकेडिंग के पीछे है कोई साजिश ?

कृषि मंत्री ने कहा कानूनों से नई व्यवस्था में मंडियां प्रभावित नहीं होंगी. इसके स्थान पर मंडियां अब सेवा और अधोसंरचना के संदर्भ में ज्यादा प्रतिस्पर्धी और किफायती साबित हो सकेंगी और दोनों व्यवस्थाएं किसानों के हित के लिए एक साथ क्रियाशील रहेंगी.

कृषि कानूनों (farm laws) को लेकर एनसीपी प्रमुख ने बीते शनिवार को कहा था कि, ये कानून एमएसपी पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे और मंडी सिस्टम को कमजोर कर देंगे. पवार ने कहा था कि, पीएम मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया था. जिसमें कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें- गाजीपुर बॉर्डर: नरेश टिकैत ने इंटरनेट बंद होने पर ट्वीट कर कही बड़ी बात, लिखा- सरकार का वहम…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button