शामली: यूपी सरकार द्वारा संचालित पुत्रियों के विवाह हेतु आयोजित किया गया सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश सरकार,द्वारा संचालित गरीब व्यक्तियों की पुत्रियों के विवाह हेतु मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आज विकासखंड थानाभवन में चरथावल बस स्टैंड के पीछे स्थित सिटी गार्डन में सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार,द्वारा संचालित गरीब व्यक्तियों की पुत्रियों के विवाह हेतु मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आज विकासखंड थानाभवन में चरथावल बस स्टैंड के पीछे स्थित सिटी गार्डन में सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे कैबिनेट मंत्री श्री सुरेश राणा जी ने विवाह बंधन में बंधे सभी नवयुक्त जोड़ों को अपना आशीर्वाद दिया और सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा जी ने सभी नव दंपति जोड़ों से कहा कि आप जिस मोहल्ले अथवा जिस बस्ती में रहे वहां पर मेरा गांव मेरा देश इस संकल्प के अपने क्षेत्र में साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें वृक्षारोपण करें और लोगों को कॉविड 19 महामारी के दृष्टिगत दो गज़ दूरी मास्क है जरूरी का पालन करने के लिए अधिक से अधिक जागरूक करें।कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा जी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी द्वारा कोरोना कालखंड में निरंतर कार्य किया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहां की सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य से कार्य कर रही है।कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा जी अपने संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान में अगर कहीं चर्चा है तो वह उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री की है।

अंत में कैबिनेट मंत्री ने उपस्थित विवाह बंधन में बंधे सभी नवयुक्त जोड़ों से कहा कि कभी भी किसी को कोई समस्या हो तो उसके बारे में जरूर बताया जाए। कैबिनेट मंत्री ने सभी नव दंपत्ति जोड़ों से कहा कि अपने जीवन में एक दूसरे के सहयोगी बनकर नए जीवन की शुरुआत करें अपने परिवार को एकजुटता व पूरे सम्मान के साथ लेकर आगे बढ़े और पूरे उल्लास एवं उमंग के साथ जीवन व्यतीत करने करें। कार्यक्रम में नोडल अधिकारी के रूप में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अंशुल चौहान, खंड विकास अधिकारी डॉ पंकज,सहित नव दंपति जोड़ों के परिजन उपस्थित रहे।

जिला समाज कल्याण अधिकारी शामली रचना शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जनपद शामली के विकासखण्ड/नगर निकायों स्तर पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कुल 100 जोडो का विवाह सम्पन्न कराया गया। समाज कल्याण अधिकारी ने कहा कि जनपद में आज 43 मुस्लिम एवं 57 हिन्दू,कुल 100 जोडो का सामूहिक विवाह सम्पन्न कराया गया।

उन्होंने कहा कि सभी जोडो को निर्धारित वस्त्र,आभूषण वितरित किये किए गए एवं कन्या के बैंक खाते में रू0 35000/- प्रति की धनराशि विकासखण्ड/नगर निकाय स्तर से आॅनलाईन हस्तानान्तरित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी जगह समस्त संबंधित अधिकारी की उपस्थिति में सामूहिक विवाह संपन्न हुआ।

रिपोर्ट लोकेंद्र कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button